Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रेलवे स्टेशन में लूट.. दो बदमाशों ने...

BCC News 24: CG न्यूज़- रेलवे स्टेशन में लूट.. दो बदमाशों ने बेंगलुरु से आए युवक को रोका, चाकू रखने के नाम पर ली तलाशी फिर धमका कर लूटा पर्स, CCTV में कैद हुई घटना, दोनों गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर जोनल स्टेशन में झारखंड के युवक से लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लूटपाट की इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दोनों बदमाश स्टेशन से निकल रहे यात्री को रोककर पूछताछ करते और पर्स लूटकर भागते नजर आ रहे हैं। युवक ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उसे चाकू रखे हो कहते हुए तलाशी ली और गाली देते हुए धमकाकर पर्स लूट कर भाग निकले। फुटेज के आधार पर GRP और RPF की टीम ने दोनों युवकों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार झारखंड के चतरा जिले के टंडवा क्षेत्र के बानपुर निवासी भरत उरांव (20) काम की तलाश में बिलासपुर आया है। गुरुवार की सुबह करीब चार बजे वह बिलासपुर स्टेशन पहुंचा। वह अपने बैग लेकर स्टेशन के बाहर निकला। इसके बाद वह दोबारा स्टेशन के अंदर आ रहा था। तभी फूट ओवरब्रिज और एक्सीलेटर के पास दो युवक आए और उसे अकेले देखकर पूछताछ करने लगे। युवक पर चाकू रखने का आरोप लगाते हुए दोनों बदमाश उसे गाली देते हुए तलाशी लेने लगे और उसका पर्स निकाल लिया। इसके बाद उसे पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। युवक पर्स में दो हजार रुपए,पेन कार्ड, आधार कार्ड वगैरह रखा था।

बेंगलुरु से आया युवक, बाहर सूनसान देखकर आ रहा था प्लेटफार्म
RPF प्रभारी भास्कर सोनी ने बताया कि युवक काम की तलाश में बिलासपुर आया है। उसके पास बेंगलुरु से बिलासपुर तक का टिकट रखा था। उसने बताया कि वह बेंगलुरु से यशवंतपुर एक्सप्रेस में सुबह चार बजे बिलासपुर पहुंचा। प्लेटफार्म नंबर दो से वह बाहर निकला और स्टेशन के बाहर सूनसान देखकर वह सुबह तक प्लेटफार्म में इंतजार करने जा रहा था। तभी बदमाशों ने उसे रोक लिया।

CCTV में कैद हुई घटना, लुटेरों की हुई पहचान
युवक की शिकायत के बाद GRP और RPF ने स्टेशन के अंदर और बाहर लगे CCTV कैमरे से फुटेज खंगाला, इसमें लूट की पूरी घटना रिकार्ड हो गई है। फुटेज में दोनों बदमाश युवक से लूटपाट कर भागते नजर आ रहे हैं। इसके माध्यम से दोनों बदमाशों की पहचान कर उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान RPF की टीम ने रात में स्टेशन व आसपास देर रात घूमने वाले संदेहियों की जानकारी जुटाई। तब पता चला कि दोनों बदमाश स्टेशन में कार पार्किंग के पास सो रहे हैं, जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गए युवकों में चंद्रप्रकाश बांधे (19) बेमेतरा जिले के नवागढ़ क्षेत्र के सिवनी का रहने वाला है और उसका दोस्त पंचराम बंजारे (28) मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र के ग्राम चचेडी का निवासी है। उनके पास से लूट हुई 650 रुपए, पेन कार्ड,आधार कार्ड बरामद किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular