Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- कोरबा में साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- कोरबा में साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी की प्रॉपर्टी हुई नीलाम.. ट्रांसपोर्ट नगर स्थित संपत्ति दो करोड़ में बिकी, नरेंद्र अग्रवाल ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर मारी बाजी; अब खरीदार को एक माह के भीतर जमा करनी होगी पूरी राशि

कोरबा (BCC NEWS 24): साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी की टीपी नगर स्थित दो मंजिला भवन इस बार एक करोड़ 98 लाख में बिकी है। यह पिछली बार से 40 लाख रुपए अधिक है। पिछली बार नीलामी में सबसे अधिक बोली एक करोड़ 58 लाख रुपए की थी। अब प्रॉपर्टी को लेने के लिए खरीदार को एक माह के भीतर राशि जमा करनी होगी।

जिले में साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी ने हजारों लोगों से रकम दोगुना होने का लालच देकर निवेश कराया था। एक अनुमान के मुताबिक 177.98 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी हुई है। राज्य शासन ने चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क कर उससे मिली राशि को निवेशकों को वापस लौटाने का निर्णय लिया है।

इसी के तहत साईं प्रसाद कंपनी की टीपी नगर स्थित 400 वर्ग फुट में बने दो मंजिला मकान को कलेक्टर ने कुर्क कर दिया था। इसके बाद नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिला प्रशासन ने भूखंड और मकान की कीमत 1 करोड़ 33 लाख 91355 रुपए निर्धारित की थी। तहसील कार्यालय में हुई नीलामी में 4 लोगों ने भाग लिया। इसमें सबसे अधिक बोली नरेंद्र अग्रवाल ने एक करोड़ 98 लाख रुपए की लगाई है। अग्रवाल को राशि जमा करने एक माह का समय दिया गया है। पिछली बोली को जिला समिति ने निरस्त कर दिया था। उस समय जय सोनी ने एक करोड़ 58 लाख रुपए लगाई थी।

27779 लोग शिकार, संपत्ति में सिर्फ एक भवन ही मिला
साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी वर्ष 2003 -04 में अपना पैर फैलाना शुरू किया था। अंचल में भी एजेंट बनाए। शुरुआत में छोटी रकम को वापस करनी शुरू की, लेकिन बाद में घुमाने लगा। 5 साल पहले मामले की जांच कराई गई तो 27779 निवेशकों से ठगी का पता चला था, लेकिन कोरबा में सिर्फ टीपी नगर में संपत्ति के नाम पर कार्यालय संचालित था।

साईं प्रसाद की संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया पूरी
एसडीम कोरबा हरिशंकर पैकरा का कहना है कि साईं प्रसाद फूड्स लिमिटेड की प्रॉपर्टी की नीलामी पूर्ण कर ली गई है। पूरी राशि जमा होने के बाद आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular