Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- SDM का औचक निरीक्षण.. 25 कर्मचारी गायब मिले;...

BCC News 24: CG न्यूज़- SDM का औचक निरीक्षण.. 25 कर्मचारी गायब मिले; सभी को नोटिस जारी, चार दिन में जवाब मांगा; कलेक्टर ने दिए थे समय पर आने के निर्देश

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा जिले में एसडीएम ने सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया तो 25 कर्मचारी गायब मिले। इसके बाद इन सभी को नोटिस जारी किया गया है। इनसे 4 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है। कहा गया है कि यदि उचित जवाब नहीं मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी।

जिले के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर पामगढ़ एसडीएम भास्कर सिंह मरकाम अपने क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों के निरीक्षण के लिए गए थे। वह ऑफिस शुरू होने के समय सुबह 10.30 बजे ही दफ्तर पहुंच गए थे। इस दौरान उन्होंने जनपद पंचायत कार्यालय, विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, महिला एवं बाल विकास कार्यालय, बीआरसी कार्यालय और स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि जनपद पंचायत पामगढ़ के 20 कर्मचारी समय पर नहीं पहुंचे थे। विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के 3 कर्मचारी गायब मिले। इसी प्रकार बीआरसी कार्यालय का 01 कर्मचारी और महिला एवं बाल विकास कार्यालय का 01 कर्मचारी भी गायब मिला। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जताई और इन्हें तुरंत नोटिस जारी किया गया है।

कलेक्टर ने दिए थे समय पर आने के निर्देश

03 जुलाई को ही कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने जांजगीर कलेक्टर के रूप जिम्मेदारी संभाली थी। उसी समय उन्होंने सख्त निर्देश दिए थे कि अधिकारी कर्मचारी पहले लोगों की समस्या सुनें और समय पर दफ्तर पहुंचे। यही वजह है कि अधिकारी कार्यालयों का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले भी कुछ अधिकारी और कर्मचारियों को नोटिस जारी हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular