Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: खतरे में छात्राओं की सुरक्षा.. छग ओलिंपिक की खिलाड़ी छात्राओं को...

CG: खतरे में छात्राओं की सुरक्षा.. छग ओलिंपिक की खिलाड़ी छात्राओं को सचिव ले गए जंगल और सामने बैठकर पीने लगे शराब

जशपुर: जिला स्तरीय छग ओलंपिक में खेलने पहुंची छात्राओं को खेल ग्राउंड लाने के बजाए सचिव जंगल ले गए और उनके सामने ही बैठकर शराब पीने लगे। आसपास के ग्रामीणों ने जब छात्राओं के बीच सचिवों काे शराब पीते देखा तो भड़क गए और सभी को गांव में ले जाकर बैठा दिया। घटना सोगड़ा के भैरव पहाड़ की है। सोगड़ा के ग्रामीणों ने बताया कि सोगड़ा के भैरव पहाड़ के पास गाड़ी नंबर सीजी 15 डीवी 6071 वाहन को काफी देर से खड़ी थी।

इस वाहन पर काफी संख्या में खिलाड़ी छात्राओं को बैठे ग्रामीणों ने देखा। देर तक वाहन को उसी स्थान पर खड़े देखकर उन्हें शक हुआ कि कहीं छात्राओं के साथ कुछ गलत को नहीं हो रहा है। इस आशंका से वे वाहन के पास पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। छात्राएं वाहन के बाहर जमीन पर बैठी थीं और नमकीन खा रहीं थीं। पास बैठकर ही दो व्यक्ति शराब पी रहे थे। इन व्यक्तियों से पहचान पूछी गई तो एक ने खुद को ग्राम पंचायत महुआ का सचिव श्रवण यादव और दूसरे ने खुद को ग्राम पंचायत लोरो का सचिव मंतू भगत बताया।

ग्रामीणों ने पूछा तो श्रवण यादव और मंतू भगत ने बताया कि वे बगीचा ब्लॉक से छग ओलंपिक में खिलाड़ियों को लेकर आए थे। उनके इस कारनामे से ग्रामीण काफी दुखी हुए और सभी को जंगल से हटाकर बस्ती में ले गए। यहां काफी देर तक उन्होंने ग्रामीणों को बैठाए रखा।

जिस जंगल में ले गए वह आश्रम से लगा हुआ: जिस जंगल में सचिव छात्राओं को लेकर गए थे, वह जंगल ब्रह्मनिष्ठ सोगड़ा आश्रम से लगा हुआ है। आश्रम का एक प्रमुख मंदिर भैरव मंदिर इस पहाड़ के ऊपर स्थित है। इसलिए इस पहाड़ को भैरव पहाड़ के नाम से जाना जाता है। भैरव पहाड़ में वन विभाग ने ईको लैब की स्थापना भी की है। हाल ही में इस जंगल में एक दंतैल हाथी कई दिनों तक था। हाथी ने ईको लैब के शेड को तोड़ा था और हैंडपंप तक उखाड़ दिया था। ऐसे जंगल में शाम के वक्त स्कूली छात्राओं को लेकर सचिव गए थे।

जीतने के बाद मिला था मौका
जिला स्तर पहुंचे खिलाड़ियों ने पहले जोन फिर विकासखंड स्तर पर आयोजित खेलों में विजय हासिल की। तब जाकर उनका चयन जिला स्तर की स्पर्धा में हुआ। चयनित बगीचा ब्लॉक की छात्राओं को संभवत: यह नहीं पता था कि वे जिला स्तर पर खेलने जाएंगी तो उन्हें शराब की पैग कैसे बनती है, कैसे शराब पिया जाता है, यह भी देखना पड़ेगा।

स्पर्धा में 1200 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में रणजीता स्टेडियम में तीन दिवसीय जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक खेल का शुभारंभ गुरूवार को हुआ। शुक्रवार को दूसरे दिन का स्पर्धा खेला गया। जिला स्तरीय स्पर्धा में जिले के आठ विकासखंडों से 1200 खिलाड़ी शामिल हुए। छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक में 0 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कबड्डी, बाटी, भौरा और बिल्लस सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

सचिवों के खिलाफ कार्रवाई होगी
मामले की जांच की जाएगी। यदि ऐसा है, तो यह बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में दोनों सचिवों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -विनोद सिंह, सीईओ, जनपद पंचायत बगीचा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular