Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- सीनियर हार्टिकल्चर ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार.. रायपुर...

BCC News 24: CG न्यूज़- सीनियर हार्टिकल्चर ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार.. रायपुर में किसान से बोला- सब्सिडी का पैसा दिलवा दूंगा आधा मुझे देना, ACB ने पकड़ा

छत्तीसगढ़: रायपुर के सीनियर हार्टिकल्चर ऑफिसर को ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है। एक किसान से ये साहब घूस मांग रहे थे। किसान तंग आ चुका था उसने ACB से शिकायत कर दी। टीम ने शिकायत के तथ्यों को सही पाया और अब घूसखोर अफसर को पकड़ लिया गया है। शुक्रवार को रायपुर के उद्यानिकी विभाग में छापा मारकर टीम ने घूसखोर अधिकारी को पकड़ा।

ACB अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक विभाग के वरिष्ठ हार्टिकल्चर ऑफिसर परमजीत सिंह को पकड़ा गया है। परमजीत एक किसान से रुपयों की डिमांड कर रहे थे। इसका ऑडियो और वीडियो किसान ने ACB को दिया। किसान को हाई वैल्यू टमाटर की खेती करनी थी। उसने बाड़ी योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी के लिए आवेदन किया। किसान को 2 लाख 66 हजार रुपए मिलते।

परमजीत सिंह ने कह दिया वो सब्सिडी का पैसा दिलवा देंगे मगर 50 प्रतिशत घूस के तौर देने होंगे। इसी वजह से वो कई दिन किसान का काम अटकाते भी रहे। ACB को जब इसकी जानकारी मिली तो टीम ने शिकायत को देखकर अफसर को पकड़ा। भ्रष्टाचार के मामले में परमजीत को अब जेल भेजा गया है।

आप भी कर सकते हैं शिकायत
यदि कोई अफसर घूस मांगे या भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल हो तो उसकी शिकायत ACB से की जा सकती है। इसके लिए हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 1064 और व्हाटसएप नंबर 8839345960 पर शिकायत भेजी जा सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular