Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- SP भोजराम पटेल की मानवीय पहल.. कोरबा की...

BCC News 24: KORBA- SP भोजराम पटेल की मानवीय पहल.. कोरबा की सड़कों पर पुलिस का प्याऊ; तपती दुपहरी में लोगों को ठंडा पानी पिला रहे जवान और अधिकारी

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले में पुलिस लोगों की रक्षा और आपराधिक मामलों को सुलझाने के अलावा अब एक इंसानी पहल भी कर रही है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए कोरबा की पुलिस ने एक अभियान शुरू किया है। जिसके तहत हाईवे और कोरबा जिले की प्रमुख सड़कों पर पुलिस प्याऊ खोल रही है।

पुलिस पिला रही लोगों को पानी।

पुलिस पिला रही लोगों को पानी।

इन प्याऊ केंद्रों में पुलिस के जवान लोगों को बड़े ही प्यार से पानी पिलाते नजर आ जाते हैं। जिले के एसपी भोज राम पटेल के इस आइडिया पर अब जिले की पुलिस टीम आगे बढ़कर काम कर रही है। एसपी भोज राम पटेल ने बताया कि मौसम में आए बदलाव की वजह से गर्मी अधिक है और लोगों को रास्तों में पीने के पानी को लेकर दिक्कत होती है। इसी परेशानी को दूर करने कोरबा की पुलिस अपना योगदान दे रही है।

कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना के सर्वमंगला पुलिस सहायता केंद्र के ASI वैभव तिवारी ने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद अलग-अलग टीमें बनाकर थानों और चौकियों के पुलिसकर्मी लोगों के लिए पीने के साफ पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। सभी पुलिस के जवान मिलकर मटके धोते हैं फिर मटको में पानी भरा जाता है। रेत के जरिए मटकों को ठंडा रखने की व्यवस्था की जाती है। लोगों को ठंडा पानी दिया जा रहा है। वैभव ने बताया कि हाईवे पर कई बार लोगों को पीने के पानी के लिए कोई दुकान या दूसरा आसरा नहीं मिल पाता ऐसे में पुलिस द्वारा संचालित प्याऊ केंद्र लोगों के लिए मददगार साबित हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular