Saturday, September 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- SP ने रिश्वत मामले में की बड़ी कार्रवाई.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- SP ने रिश्वत मामले में की बड़ी कार्रवाई.. ASI समेत 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड; शराब तस्कर को पकड़ने के बाद एक लाख रुपए लेकर छोड़ दिया था

छत्तीसगढ़: कवर्धा जिले में एसपी ने कोतवाली थाने में पदस्थ ASI समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इन्होंने एक शराब तस्कर को पकड़ तो लिया था। मगर उस पर कोई कार्रवाई ही नहीं की थी। बल्कि उससे एक लाख रुपए रिश्वत लेकर मामले को रफा-दफा कर दिया। इधर, जब इस मामले की शिकायत आईजी से हुई। फिर जब मामले में जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

पूरा मामला 10 मार्च की रात का बताया गया है। शहर के मिनीमाता चौक के पास साधना नगर में एक शराब का कारोबार करने वाले के घर में अवैध शराब होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसके बाद पेट्रोलिंग पार्टी मौके पर पहुंची और दबिश देकर 3 पेटी अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया। उसे रातभर और 11 मार्च को दिनभर थाने में बैठाकर रखा गया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा तस्कर से करीब 1 लाख रुपए लेकर मामला रफा-दफा कर दिया गया।

टीआई ने आईजी से की शिकायत

वहीं जिले में नक्सली दंपती के सरेंडर किए जाने पर 14 मार्च को एसपी ऑफिस में प्रेसवार्ता हुई थी। इस दौरान दुर्ग रेंज के आईजी ओपी पॉल भी यहां पहुंचे थे। इसी दौरान कोतवाली टीआई कपिलदेव चंद्रा ने आईजी से इस मामले की शिकायत की थी।। इस पर आईजी ने एसपी को जांच कराने के आदेश दिए थे। एसपी डॉ. लाल उमेंद ने जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई।

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

इस केस में कोतवाली थाने के एएसआई दिनेश झारिया, प्रधान आरक्षक सोहन लाल वर्मा, संजय गुप्ता, आरक्षक संदीप शुक्ला, सुधीर शर्मा और आरक्षक हिरेन्द्र साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में सभी पुलिसकर्मी रक्षित केंद्र में संबद्ध रहेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular