Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: मोदी-शाह के खिलाफ बोलने वाला राष्ट्रद्रोही हो जाता है.. BJP पर...

छत्तीसगढ़: मोदी-शाह के खिलाफ बोलने वाला राष्ट्रद्रोही हो जाता है.. BJP पर CG के CM का सियासी आक्रमण, कहा- ये भाजपा का दृष्टिकोण

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी के दिए एक बयान पर पलटवार किया है। दरअसल गुजरात में हुई एक सभा में PM नरेंद्र मोदी ने कहा था- ‘‘शहरी नक्सली’’ अपना रूप बदलकर गुजरात में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह राज्य उन्हें राज्य के युवाओं का जीवन बर्बाद नहीं करने देगा। ये बातें उन्होंने भरूच जिले में कहीं। पीएम मोदी सियासी तौर पर इशारों में भाजपा के विरोधी दलों को लेकर ये बात कह रहे थे।

अब इसके जवाब में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- शहरी नक्सल के नाम से लोगों को प्रताड़ित करने की बात होती है । छत्तीसगढ़ में वकील सुधा भारद्वाज रहती थीं वकालत करती थीं, उन्हें शहरी नक्सली बताकर जेल के अंदर कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी का यही दृष्टिकोण है कि अगर आप भाजपा के खिलाफ बोलेंगे तो धर्म विरोधी हो जाएंगे। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के विरुद्ध बात करेंगे तो राष्ट्रद्रोही हो जाते हैं, ये भाजपा का दृष्टिकोण है।

पैरामिलिट्री फोर्स का दुरुपयोग
पीएम मोदी ने केंद्रीय स्तर पर कानून व्यवस्था पर राज्यों की बैठक में कहा है कि जांच के लिए सेंट्रल एजेंसी दूसरे राज्यों में जाती हैं, उन्हें सहयोग करना चाहिए। इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- केंद्र सरकार सेंट्रल एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है, उनके साथ पैरामिलिट्री फोर्स का भी दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्हें आंतरिक सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाता है, अब तो सेंट्रल एजेंसी वाले फोर्स को लेकर कहीं भी घुस रहे हैं, खासकर उन राज्यों में जहां विपक्षियों की सरकार है।

धान खरीदी में नहीं होगी परेशानी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- इस बार प्रदेश में धान खरीदी की बेहतर तैयारियां की गई हैं। प्रदेश के किसानों को समस्या नहीं आएगी। छत्तीसगढ़ में इस साल बरदाने की कमी पर उन्होंने कहा कि अब तक 80 से 85% धान खरीदी की व्यवस्था हो गई है, इस बार पिछली बार की तरह परेशानी नहीं होगी। जूट कमिश्नर से लगातार हमारे अधिकारी बातचीत कर रहे हैं। पिछले साल कोरोना काल के चलते जूट मिलें बंद थीं, इस बार दिक्कत नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular