Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाSurajpur Crime : तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत, अवैध कोयला...

Surajpur Crime : तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत, अवैध कोयला से भरी थी ट्राली; खेत में उतरी तो चक्के के नीचे आ गया चालक

सूरजपुर: जिले के ओड़गी-भंवरखोह मुख्यमार्ग पर चपदा में गुरूवार सुबह अवैध कोयला से भरी ट्रैक्टर तेज रफ्तार में खेत में उतरकर पलट गई। हादसे में ट्रैक्टर चला रहे युवक की मौके पर मौत हो गई। ओड़गी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार सुबह ओड़गी क्षेत्र के कर्री के जंगल से अवैध कोयला लोड कर चालक शशि सिंह (24) भंवरखोह की ओर जा रहा था। इंदरपुर-भंवरखोह मुख्यमार्ग पर चपदा अटल चौक के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में उतर गई एवं पलट गई। इस दौरान अनियंत्रित होकर गिरे शशि सिंह के उपर से ट्रैक्टर का पहिया गुजर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इंजन के पहिए के नीचे आकर चालक की मौत

इंजन के पहिए के नीचे आकर चालक की मौत

पुलिस ने जब्त किया ट्रैक्टर
सूचना पर मौके पर पहुंची ओड़गी पुलिस ने शव को पीएम के लिए ओड़गी भेज दिया। शव को पोस्टमार्टम पश्चात् परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर एवं उसमें लोड अवैध कोयले को जब्त कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। मृतक शशि सिंह के पिता शिवनारायण सिंह ने बताया कि उन्हें अवैध कोयला परिवहन की जानकारी नहीं थी।

बड़े पैमाने पर होती है तस्करी
ओड़गी ब्लाक के कर्री क्षेत्र में जंगल से अवैध कोयला निकाला जाता है। इस इलाके के जंगलों में कोयला निकालने बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचते हैं। यहां से कोयला आसपास के ईंट भट्ठों के साथ ही सरहदी मध्यप्रदेश के बैढ़न से लगे क्षेत्र में ईंट भट्ठों तक पहुंचता है। कोयला तस्करी के दौरान वाहनों की तेज रफ्तार के कारण पहले भी हादसे हो चुके हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular