Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- 7वीं की छात्रा को बंधक बनाया, परिजनों...

BCC News 24: CG न्यूज़- 7वीं की छात्रा को बंधक बनाया, परिजनों को पीटा भी.. सबके सामने उठा ले गए 3 युवक, बोले- शादी करना है; रोने की आवाज सुनकर पहुंची पुलिस

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा जिले के एक गांव में 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को दूसरे गांव के कुछ युवक जबरदस्ती शादी करने अपने गांव बंधक बनाकर ले गए। बताया जा रहा है कि लड़की अपने रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने के लिए गई हुई थी। जिसे वहीं से सब के सामने उठाकर ले गए, फिर उस जंगल में स्थित एक घर में ही बंधक बनाकर रखा गया था। ढूंढने गई पुलिस को बीच जंगल से रोने की आवाज सुनाई दी थी। जिसके बाद जवान घर तक पहुंच गए। 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। मामला गीदम थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बागमुंडी पनेड़ा की रहने वाली मुन्नी कोवासी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई की अपनी नाबालिग भतीजी के साथ स्कूलपारा में रहने वाले भीमा वेको के घर शादी में गए थे। सोमवार की रात करीब 9 से 10 बजे के बीच बास्तानार के आयुतुपारा के रहने वाले हांदा गावड़े, मोहन गावड़े समेत अन्य 3 से 4 युवक शादी में पहुंचे। नाबालिग भतीजी के साथ शादी करने के लिए उसे जबरदस्ती साथ चलने को कहा। जब मना किया गया तो सब के सामने उसे उठाकर ले गए। रोकने का प्रयास करने पर परिजनों के साथ मारपीट करने लगे।

इधर, मामले की शिकायत मिलने के बाद SP सिद्धार्थ तिवारी ने जवानों की एक टीम बनाई। टीम को रात में ही बस्तर जिले के कोड़ेनार थाना अंतर्गत बास्तानार की तरफ रवाना किया गया था। टीम जब आयतुपारा पहुंची तो जंगल की तरफ से जोर-जोर से रोने की आवाज आई। जिसके बाद इलाके की तलाशी ली गई। बीच जंगल में एक घर मिला। घर के बाहर 3 युवक बैठे थे, और इसी घर के अंदर से रोने की आवाज आ रही थी।

जवानों को आता देख तीनों युवक भागने लगे। जिन्हें घेराबंदी पकड़ लिया गया। घर के अंदर बंदी बनाई गई नाबालिग को बाहर निकाला और उसे रात में ही परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। जिन युवकों को पकड़ा गया। उनमें हांदा गावड़े, मोहन गावड़े और लक्ष्मण गावड़े शामिल है। SP ने बताया कि, तीनों को थाना लाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular