Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: बंद पावर प्लांट में सशस्त्र वारदात का फरार मास्टर माइंड फिर से...

कोरबा: बंद पावर प्लांट में सशस्त्र वारदात का फरार मास्टर माइंड फिर से गिरफ्तार… सीएसईबी चाैकी से हथकड़ी खाेलकर भाग गया था, साथी के मदद से जंगल में छिपा था, पुलिस ने धर दबोचा

कोरबा (BCC NEWS 24): पावर प्लांट में सशस्त्र वारदात का मास्टर माइंड और सीएसईबी पुलिस चाैकी से फरार हाेने वाले बदमाश राजा खान काे गिरफ्तार कर लिया गया। वह साथी के मदद से जंगल में छिपा था। सहयाेगी को भी गिरफ्तार किया गया है।

शहर के बंद पावर प्लांट में गिराेह के साथ कुसमुंडा निवासी राजा खान ने 2 सप्ताह पहले सशस्त्र वारदात की थी, जहां सुरक्षा कर्मचारियाें बंधक बनाकर तांबा के उपकरण चुराए थे। उक्त मामले में प्लांट के सुरक्षा कर्मियाें ने गिराेह के 3 लाेगाें काे पकड़कर पुलिस काे साैंपा था।

मामले में बाद में पुलिस की विशेष टीम ने 23 नवंबर काे राजा खान की गिरफ्तारी की थी, जिसे सीएसईबी चाैकी पुलिस काे साैंपा था, जहां से हथकड़ी खाेलकर वह फरार हाे गया था। तब से पुलिस तलाश में जुटी थी। साइबर सेल की टीम राजा खान समेत उससे जुड़े लाेगाें के माेबाइल नंबर काे सर्विलांस में डालकर जानकारी जुटा रही थी। ताे दूसरी ओर विशेष टीम भी पता-तलाश कर रही थी, जाे चाकाबुड़ा के जंगल में छिपकर रह रहा था।

उसकी मदद सुराकछार निवासी उसका साथी यशवंत उर्फ काजू पटेल कर रहा था। विशेष टीम काे उसके बारे में जानकारी मिल रही थी। बुधवार काे उसके चाकाबुड़ा जंगल में हाेने की सटीक सूचना पर पुलिस की विशेष टीम ने घेराबंदी कर वहां दबिश दी।

हरेराम और जयराम की मदद से रची गई थी साजिश

पुलिस के मुताबिक जांच-पड़ताल में बंद पड़े सीएसईबी प्लांट में सशस्त्र वारदात की साजिश में राजा खान के साथ हरेराम और जयराम भी शामिल पाए गए, जिन्हाेंने प्लांट में सुरक्षा के लिए गार्ड उपलब्ध कराया था। दाेनाें लाेग सुरक्षा एजेंसी से जुड़े हैं। वे सुपरवाइजरी का काम करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular