Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नशे में धुत मिला चेक पोस्ट प्रभारी.....

BCC News 24: CG न्यूज़- नशे में धुत मिला चेक पोस्ट प्रभारी.. ड्यूटी में घोर लापरवाही देख भड़के SP, लाइनहाजिर कर थमाया नोटिस, तस्करी के लिहाज से संवेदनशील है इलाका

छत्तीसगढ़: गरियांबद जिला और ओडिशा बॉर्डर पर बने खुटगांव चेक पोस्ट का निरीक्षण करने जब SP जे आर ठाकुर पहुंचे, तो यहां का प्रभारी नशे में धुत मिला। इसके बाद एसपी ने उसे कारण बताओ नोटिस थमाकर लाइन हाजिर कर दिया है। उन्होंने सीमा से होकर आने-जाने वाली गाड़ियों की सघन जांच के आदेश भी दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को एसपी जेआर ठाकुर देवभोग थाना क्षेत्र में ओडिशा के 3 जिलों की सीमा पर बने चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण करने निकले थे। वे सबसे पहले कालाहांडी सीमा पर बने खुटगांव चेक पोस्ट पहुंचे, तो वहां तैनात प्रभारी प्रधान आरक्षक कमलेश ध्रुव को नशे की हालत में पाया। तस्करी के लिहाज से इस चेक पोस्ट को काफी संवेदनशील माना जाता है, ऐसे में ड्यूटी पर दिखी घोर लापरवाही से एसपी भड़क गए। उन्होंने तुरंत कमलेश ध्रुव को लाइन अटैच कर शो कॉज नोटिस थमा दिया है।

सीसीटीवी कैमरों की समय-समय पर जांच के निर्देश

यहां के बाद एसपी बरही चेक पोस्ट पर पहुंचे। खुटगांव और बरही दोनों ही चेक पोस्ट पर हर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। पोस्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को समय-समय पर चेकिंग कर रिकार्डिंग की जांच करने के निर्देश भी पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर ने दिए हैं। इस औचक निरीक्षण में SDOP अनुज गुप्ता भी मौजूद थे। एसपी ने चेक पोस्ट पर पहुंचकर स्टाफ से सीधे बात की और की जानकारियां लीं।

त्योहार के मद्देनजर सतर्कता

त्योहार के मद्देनजर अधिकतर पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग पर थे, जिसकी एसपी जेआर ठाकुर ने तारीफ भी की। ये इलाका ओडिशा राज्य से लगा हुआ है। यहां नुवाखाई त्योहार धूमधाम से मनाया गया। ऐसे में कोई अप्रिय वारदात न हो, इसके लिए पुलिस जवान तत्पर दिखे। शनिवार-रविवार को भी छुट्टी होने के कारण यहां त्योहार का ही माहौल है। लोग एक-दूसरे से मिलने जा रहे हैं। इसका फायदा तस्कर न उठाएं, इसके लिए भी सीमा से गुजरने वाली गाड़ियों की सघन जांच की जा रही है।

गरियाबंद जिले के देवभोग के अलावा अमलीपदर, इंदागांव थाना क्षेत्र में भी नुवाखाई पर्व का असर रहता है। शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार निपट जाने के लिए भी एसपी ने पुलिस जवानों को बधाई दी।

अवैध गतिविधियों पर रहेगी नजर

ओडिशा की यह सीमा गांजा तस्करों के लिए कॉरिडोर का काम करती है। समय-समय पर कार्रवाई कर इस कॉरिडोर को तोड़ने में पुलिस कुछ हद तक सफल भी रही है, लेकिन इस पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाई है। एसपी जेआर ठाकुर ने कहा कि ऐसे कारोबारियों की सूची भी तैयार की जा रही है, जो किसी न किसी तरह सरकार को मिलने वाले राजस्व में चोरी के अलावा पीडीएस जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं में हेराफेरी करते हैं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाके में बने चेक पोस्ट अन्य विभागों के लिए भी सहायक साबित हों, उसके लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular