Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG न्यूज़: कुत्ते को फांसी पर लटकाया... बीमार था इसलिए मालिक ने...

BIG न्यूज़: कुत्ते को फांसी पर लटकाया… बीमार था इसलिए मालिक ने युवकों से करा दी हत्या , वीडियो वायरल होने के बाद पशु क्रूरता एक्ट में केस दर्ज

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दो युवकों ने एक कुत्ते को फांसी के फंदे से लटकाकर मार डाला। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को युवकों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। घटना लोनी इलाके के पास ट्रॉनिका सिटी की बताई जा रही है।

वायरल वीडियो 33 सेकंड का है। क्लिप में दिख रहा है कि दो शख्स एक कुत्ते को जंजीर से बांधकर फांसी के फंदे पर लटका रहे हैं। इस बीच एक व्यक्ति आता है और दोनों युवकों से बात करता है। जब युवकों को लगता है कि कुत्ते का दम घुट गया है तो वह आराम से खड़े होकर बात करने लग जाते हैं।

कुत्ते को फांसी के फंदे पर लटकाते युवकों की तस्वीर…

दोनों युवकों ने तब तक रस्सी को नहीं छोड़ा जब तक कुत्ते का दम नहीं घुट गया।

दोनों युवकों ने तब तक रस्सी को नहीं छोड़ा जब तक कुत्ते का दम नहीं घुट गया।

3 महीने पुराना वीडियो…
बीते एक दिन से वायरल हो रहा यह वीडियो लगभग तीन महीने पुराना है। यह मामला पुलिस के पास पहुंचने के बाद ग्रामीण सहमे हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जिसे कुत्ते को फंदे पर लटकाया गया, उससे गांव के लोग परेशान थे। गांव के ही सुमित ने बताया कि कुत्ता बच्चों, बुजुर्गों सहित कई लोगों को काट चुका था। उसे कोई बीमारी हो गई थी, जिसके बाद वह पागल सा हो गया था। इसके बाद युवकों ने मिलकर उसे मारने का प्लान बनाया था।

कुत्ता मालिक पर पशु क्रूरता एक्ट में केस दर्ज
गाजियाबाद के SP देहात ईरज राजा ने कहा, “ये थाना ट्रोनिका सिटी क्षेत्र की वीडियो है। सोशल मीडिया के माध्यम से इसका संज्ञान लिया गया है। पड़ताल में वीडियो सही निकला, कुछ पुरानी जरूर है। उसके मालिक ने बताया कि कुत्ता बीमार था, इसलिए ऐसा लिया। लेकिन ये एक संगीन अपराध है, जिस तरह से बेजुबान जानवर को मारा गया है। कुत्ता मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता एक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है।”

पालतू कुत्ते ने काटा तो मालिक पर लगेगा 10 हजार जुर्माना
आए दिन कुत्तों के काटने की शिकायत मिल रही है। इसको देखते हुए प्राधिकरण ने ऐनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइन के अनुपालन में पॉलिसी तैयार की है।

  • 31 मार्च 2023 तक NPRA के जरिए नोएडा में डॉग और बिल्ली दोनों का रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
  • पालतू डॉग का स्ट्रेलाइजेशन और एंटीरेबीज वैक्सीनेशन कराना होगा। ऐसा नहीं कराने पर प्रतिमाह 2000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।
  • कुत्ते के काटने या कोई अप्रिय घटना घटने पर मालिक को 10 हजार रुपए जुर्माना, घायल का पूरा इलाज कराना होगा। पढ़ें पूरी खबर…

कुत्तों के आतंक की 5 घटनाएं…

1. लखनऊ में कुत्ते ने मालिक की मां को मार डाला था

लखनऊ में इसी पिटबुल ने बुजुर्ग महिला को मार डाला था।

लखनऊ में इसी पिटबुल ने बुजुर्ग महिला को मार डाला था।

बीते 12 जुलाई को कैसरबाग के बंगाली टोला में रहने वाली सुशीला त्रिपाठी अपने पालतू पिटबुल को खाना देने गई तो उसने उनके ऊपर हमला कर दिया। उसने महिला को 13 जगह काट लिया था। सुशीला नारी शिक्षा निकेतन से रिटायर्ड थीं। काटने के बाद चीख-पुकार होने पर सुशीला का बेटा अमित भागकर कमरे में पहुंचा। उसने देखा कि मां को कुत्ते ने गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया है। पेट के साथ चेहरे पर भी हमला किया है। आनन-फानन में जख्मी सुशीला को बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां उनकी मौत हो गई थी। 

2. नोएडा में एक महीने पहले कुत्तों ने मासूम को मार डाला

नोएडा की लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में कुत्तों ने सोमवार शाम को एक साल के बच्चे अरविंद पर हमला कर दिया। कुत्तों ने बच्चे का पेट फाड़ दिया, जिससे उसकी आंतें बाहर आ गईं। किसी तरह बच्चे को कुत्तों से बचाकर सोसाइटी के लोगों ने नोएडा के यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि सर्जरी के बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका। 

3. लखनऊ में कुत्ते ने युवक के प्राइवेट पार्ट में काटा

लखनऊ के कृष्णा नगर में रहने वाले एक युवक को पालतू कुत्ते ने प्राइवेट पार्ट में काट लिया। ब्लीडिंग होने की वजह से 2 दिन तक वह KGMU में भर्ती रहा। शिकायत पर नगर निगम की टीम कुत्ते को उठा ले गई। कृष्णा नगर के प्रेम नगर में रहने वाले संकल्प निगम 3 सितंबर की रात 10:30 बजे जागरण देखकर घर लौट रहे थे। घर के पास पहुंचे, तो एक पालतू कुत्ते ने प्राइवेट पार्ट में बुरी तरीके से काट लिया। उस समय कुत्ते का मालिक शिव शंकर पांडेय यह सब देखता रहा। उसने कोई मदद नहीं की। 

4. गाजियाबाद में बच्चे पर पिटबुल का अटैक, 150 टांके लगे

गाजियाबाद में पार्क में पिटबुल डॉग ने 11 साल के बच्चे पुष्प त्यागी पर हमला कर दिया। उसका एक कान और गाल नोच दिया। पिटबुल का हमला इतना घातक था कि बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके लगे हैं। सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने बच्चे को डिस्चार्ज कर दिया है। पीड़ित बच्चे के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है। नगर निगम ने कुत्ता मालिक पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। ये मामला बीते शनिवार का है, जिसकी CCTV फुटेज गुरुवार को सामने आई थी। घटना मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के संजयनगर सेक्टर-23 के A-ब्लॉक की है। 

5. गाजियाबाद में लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे को काटा

गाजियाबाद में ही राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसाइटी की लिफ्ट में एक महिला अपने पालतू कुत्ते को ले जा रही थी। कुत्ते ने लिफ्ट में मौजूद एक बच्चे को काट लिया। महिला दर्द से कराहते बच्चे को संभालने या पूछने के बजाय लिफ्ट में चुपचाप खड़ी रही। बच्चे के पिता ने महिला के खिलाफ तहरीर दी थी। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular