Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- हाथी ने बुजुर्ग को पटक-पटककर मार दिया.....

BCC News 24: CG न्यूज़- हाथी ने बुजुर्ग को पटक-पटककर मार दिया.. झोपड़ी में सो रहे शख्स को सूंड से खींचकर निकाला, फिर किया हमला

छत्तीसगढ़: गरियाबंद जिले में हाथी ने बुजुर्ग की पटक-पटककर हत्या कर दी। घटना के वक्त बुजुर्ग अपनी झोपड़ी में सो रहा था। उसी दौराान हाथी ने उसे अपनी सूंड से खींचकर बाहर निकाला और मार दिया है। मामला मैनपुर वन परिक्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां कई दिनों से 33 हाथियों का दल घूम रहा है।

जानकारी के मुताबिक, मैनपुर से लगभग 10 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत जिडार के आश्रित गांव सिहार में पहाड़ी किनारे झोपड़ी बनाकर गंगाराम रहता था। रोज की तरह वह गुरुवार रात को भी खाना खाकर झोपड़ी में सो गया था। इसी दौरान शुक्रवार सुबह यह घटना हुई थी। सुबह गांव के लोग वहां पहुंचे तब उन्होंने बुजुर्ग की लाश देखी थी। इसके बाद वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई थी।

खबर मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब टीम ने देखा कि बुजुर्ग का शव घर से दूर पड़ा हुआ है। झोपड़ी को भी तोड़ दिया गया था। जिसे देखकर ये अनुमान लगाया गया है कि हाथी ने उसे झोपड़ी से निकालकर मारा है। उधर, वन विभाग के एसडीओ राजेंद्र प्रसाद सोरी भी घटनास्थल पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इन दिनों यहां 33 हाथियों का दल घूम रहा है। उसी में से एक हाथी अपने दल से बिछड़ गया है। उसी हाथी ने बुजुर्ग की जान ली है। परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular