Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- रूट कैनाल सर्जरी से एक्ट्रेस का चेहरा...

BCC News 24: BIG न्यूज़- रूट कैनाल सर्जरी से एक्ट्रेस का चेहरा बिगड़ा.. अब पहचान पाना भी मुश्किल, घर से निकलना हुआ बंद; डॉक्टर पर लगाया गलत ट्रीटमेंट देने का आरोप, अभिनेत्री बोली- एनेस्थीसिया के बजाय सैलिसिलिक एसिड दे दिया 

नईदिल्ली: कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश ने हाल ही में रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी, जो उन्हें भारी पड़ गई। गलत ट्रीटमेंट के कारण स्वाति सतीश का चेहरा बिगड़ गया। खराब सर्जरी के बाद उनकी कुछ फोटोज भी सामने आई हैं। स्वाति ने अपनी इस हालत का जिम्मेदार डॉक्टर को ठहराया है और गलत ट्रीटमेंट देने का आरोप भी लगाया है।

अब स्वाति को पहचान पाना भी मुश्किल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु की रहने वालीं स्वाति सतीश ने हाल ही में रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी। इसके बाद उनके पूरे चेहरे पर सूजन आ गई थी और दर्द होने लगा था। डॉक्टर ने स्वाति को आश्वासन दिया कि 2-3 दिन में उनका चेहरा ठीक हो जाएगा और सूजन भी चली जाएगी, लेकिन 3 हफ्ते बाद भी उनकी हालत वैसी ही थी, न तो स्वाति के चेहरे की सूजन गई और न ही दर्द। उनका पूरा हुलिया बिगड़ चुका है, जिसके कारण स्वाति को पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। इस वजह से स्वाति ने अब घर से निकलना भी बंद कर दिया है।

स्वाति सतीश ने 'FIR' और '6To6' जैसी फिल्मों में काम किया है।

स्वाति सतीश ने ‘FIR’ और ‘6To6’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

आरोप- ट्रीटमेंट और दवाइयों की गलत जानकारी दी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वाति ने डॉक्टर पर कथित रूप से आरोप लगाया है कि उसने उन्हें ट्रीटमेंट और दवाइयों के बारे में गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी। दावा किया जा रहा है कि ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें एनेस्थीसिया के बजाय सैलिसिलिक एसिड दे दिया गया। इस बारे में स्वाति को तब पता चला, जब वे इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल गईं थीं। अब स्वाति सतीश घर पर हैं।

सैलिसिलिक एसिड क्या है?
सैलिसिलिक एसिड एक ऐसा केमिकल सब्स्टेंस है, जो खासतौर पर मार्केट में मिलने वाले कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में मिलाया जाता है। इसे आमतौर पर शरीर के बाहरी हिस्से पर इस्तेमाल किया जाता है। ये मुंहासे या स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत दिलाने में मददगार है। सैलिसिलिक एसिड का गलत इस्तेमाल मरीज की किडनी, लिवर और हार्ट को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। इसे हमेशा डॉक्टर की सलाह पर ही लेना चाहिए। 2 साल से छोटे बच्चों के लिए यह एक जहरीली दवा है।

फैट फ्री सर्जरी के कारण कन्नड़ एक्ट्रेस चेतना राज की हुई थी मौत।

फैट फ्री सर्जरी के कारण कन्नड़ एक्ट्रेस चेतना राज की हुई थी मौत।

गलत सर्जरी के कारण चेतना राज की हुई थी मौत
स्वाति से पहले एक्ट्रेस चेतना राज का भी गलत प्लास्टिक सर्जरी के कारण बुरा हश्र हो गया था। इतना ही नहीं पिछले महीने, यानी मई 2022 में चेतना राज की उस गलत प्लास्टिक सर्जरी के कारण मौत भी हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतना राज फैट फ्री सर्जरी करवाने हॉस्पिटल गई थीं। सर्जरी के बाद चेतना राज की तबीयत बिगड़ने लगी और उनके फेफड़ों में पानी भर गया था। जिसके कारण उनकी मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular