Monday, April 15, 2024
Homeकर्नाटकBCC News 24: BIG न्यूज़- दलित-लड़के से प्रेम पर बाप ने बेटी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- दलित-लड़के से प्रेम पर बाप ने बेटी को मार डाला.. लड़की को तड़पता देखती रही मां, बाद में लाश पर छिड़का पानी

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक बाप ने ही अपनी नाबालिग बेटी का गला घोंट दिया, क्योंकि वह एक दलित लड़के से प्रेम करती थी। इस आरोप में पुलिस ने मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि मैसूर के कंग्गुड़ी गांव की 17 साल की लड़की पेरियापतना के एक कॉलेज में पढ़ती थी और वोक्कलिगा समुदाय से संबंधित थी। मृतक लड़की पड़ोस के गांव में रहने वाले एक दलित लड़के से प्रेम करती थी, लेकिन परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था।

पहले शव लगाया ठिकाने पहुंचे थाने
लड़की के पिता सुरेश (45) और मां बेबी ने बेटी को लड़के से बात करने से मना किया था, लेकिन जब लड़की ने फिर से बात करने की कोशिश की तो पिता ने मंगलवार देर रात उसका गला घोंट दिया। इस घटना के समय लड़की की मां वहीं मौजूद थी। लड़की जब बेसुध होकर नीचे गिर गई तब मां ने बेटी के मुंह पर पानी छिड़का, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

माता-पिता ने रात में ही शव को ठिकाने लगाया और पिता ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सुरेश और उसकी पत्नी बेबी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती थी लड़की
घटना से करीब एक माह पहले लड़की ने अपने माता-पिता के खिलाफ पेरियापतना पुलिस के समक्ष शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे मैसूर के सरकारी बालिका गृह भेज दिया था। लेकिन अभिभावक दो हफ्ते बाद इज्जत का हवाला देकर लड़की को अपने साथ घर वापस ले आए। उन्होंने मैसूर जिला बाल कल्याण समिति (सीडब्लूसी) में लिखित में दिया था कि वे उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

मैसूर जिला बाल कल्याण समिति का कहना है कि लड़की पहले ही अपने अभिभावक के साथ जाने से मना कर रही थी, लेकिन माता-पिता के मनाने के बाद वह उनके साथ चली गई। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों की ओर से जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही लड़की को घर जाने दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular