Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- ट्रक ड्राइवरों से लूटपाट करने वाला गिरोह...

BCC News 24: CG न्यूज़- ट्रक ड्राइवरों से लूटपाट करने वाला गिरोह गिरफ्तार.. महिला रास्ते में रुकवा कर लिफ्ट मांगती, साथी मारपीट कर लूट लेते थे; एक आरोपी फरार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में ट्रक और ट्रेलर ड्राइवरों को फंसाकर लूटपाट करने वाली महिला को पुलिस ने कोरबा से गिरफ्तार किया है। महिला सुनसान जगह पर हाथ दिखाकर ड्राइवरों को रोकती थी। चालक जैसे ही रुकते, महिला के साथी आकर मारपीट करते और लूट कर भाग जाते। पुलिस ने इस गिरोह के एक आरोपी को दो दिन पहले गिरफ्तार था। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, झारखंड के गढ़वा जिले के डंडई निवासी नासीर अंसारी (23) ड्राइवर है। मंगलवार देर शाम करीब 7 बजे वह ट्रेलर में कोयला लोड कर लोखंडी जा रहा था। रास्ते में ट्रेलर का ब्रेकडाउन हो गया। रात करीब 9 बजे वह रतनपुर क्षेत्र के बगदेवा टोल प्लाजा के पास पहुंचा था। तभी एक महिला ने हाथ दिखाकर उसे रोका और रतनपुर बाइपास तक जाने के लिए लिफ्ट मांगी। इस पर ड्राइवर ने उसे बैठा लिया।

चालकों ने आरोपी युवक को पकड़कर किया था पुलिस के हवाले।

चालकों ने आरोपी युवक को पकड़कर किया था पुलिस के हवाले।

आगे जाने के बाद महिला ने दोस्त को बैठाया
कुछ दूर जाने के बाद महिला ने ड्राइवर से रास्ते में दोस्त को भी बिठाने के लिए कहा। इस पर ड्राइवर ने उसे भी बिठा लिया। करीब 8-10 किलोमीटर दूर वहां से निकले होंगे कि बाइक सवार युवक आया और ट्रेलर के सामने खड़ा कर उसे रुकवा दिया। ट्रेलर के रुकते ही अंदर बैठी महिला और उसके साथी व बाइक सवार युवक ने ट्रेलर ड्राइवर से मारपीट शुरू कर दी। उससे पांच हजार रुपए, लाइसेंस और अन्य दस्तावेज लूट लिए।

दूसरे ड्राइवर की मदद से पकड़ाया आरोपी
ड्राइवर नासिर अंसारी ने पुलिस को बताया कि महिला और उसके साथी ट्रेलर को लूटकर भागने की फिराक में थे। मारपीट और लूटपाट करने के बाद उसे धमका कर ट्रेलर लूटकर जा रहे थे। तभी उसने दूसरे ड्राइवरों की मदद से उनका पीछा किया, लेकिन महिला और बाइक सवार भाग निकले। हालांकि इस दौरान एक आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि वह कोरबा के कुसमुंडा क्षेत्र के इमलीछापर निवासी जवाहर एक्का है।

महिला ने बनाई थी ट्रेलर लूटने की योजना
रतनपुर TI शांत कुमार साहू ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जवाहर एक्का से पूछताछ में पता चला कि कोरबा निवासी आरती कर्ष (30) पहले से लूटपाट करती आ रही है। इस बार ट्रेलर लूटने की योजना बनाई थी, जिसके चलते उसका साथी पकड़ में आ गया। पुलिस ने आरती को गिरफ्तार कर लिया है। उनका एक साथी फरार है। TI साहू ने बताया कि आरती को देखकर ड्राइवर देह व्यापार करने के चक्कर में फंस जाते थे।फिर महिला उन्हें लूटकर भाग जाती।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular