Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- वन विभाग के चौकीदार की बाल-बाल बची जान.....

BCC News 24: कोरबा- वन विभाग के चौकीदार की बाल-बाल बची जान.. पलंग की पाइप में छिपा था विषैला नाग; फुंफकार से खुली नींद, सांप देखते ही भाग खड़ा हुआ

कोरबा (BCC NEWS 24): लोहे की पाइप से बने पलंग में युवक आाराम कर रहा था। इस दौरान पाइप में छुपे विषैले नाग की फुंफकार उसकी नींद खुल गई। पाइप से निकल नाग युवक को काटता, इससे पहले ही वह भाग खड़ा हुआ और नाग के काटने से बाल-बाल बचा।

वर्षा ऋतु में सांप कहीं भी अपना डेरा बना ले रहे हैं। ऐसी ही घटना पोड़ी बहार में देखने को मिली। यहां निवासरत पटेल वन विभाग में चौकीदार का काम करता है। उसका साला बतौर मेहमान कुछ दिनों से उसके घर आया हुआ है। वह खाना खाने बाद लोहे की पाईप से बने पलंग पर सो गया। उसकी नींद पड़ ही रही थी कि पाईप से नाग के फुफकारने की आवाज आने लगी। नाग बाहर निकलकर उस पर आक्रमण करता इससे पहले ही वह पलंग उठ कर दूर खड़ा। पाइप से निकले नाग को देख युवक के रोंगटे खड़े हो गए। घर में नाग निकलने की शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ इकठ्ठी हो गई। युवक ने अपने जीजा नारद को इसकी सूचना दी है। जिसने पड़ोसी कमलाकांत तिवारी को सर्प मित्र से संपर्क करने को कहा। तिवारी के संपर्क करने पर सर्प मित्र जितेंद सारथी तत्काल मौके पर पहंचे। तब तक नाग पाइप में फिर से घुस गया था। सारथी ने रेस्क्यू कर सांप को बाहर निकाला और डिब्बे में बंद कर उसे सुरक्षित स्थान छोड़ा। युवक ने बताया कि सांप को घर में पहले भी देखा गया था, लेकिन दो तीन दिन से दिखाई नहीं देने की वजह से घर के लोग निश्चंत थे। किसी ने सोचा भी नहीं था कि पाइप में घुस जाएगा। सर्प मित्र सारथी ने बताया कि वर्षा ऋतु में सांप अपना बिल छोड़ सुरक्षित स्थान की तालाश में निकल जाते हैं। सुरक्षा की दृष्टि सांप घरों में भी घुस सकते हैं। संकरे जगहों में वे अपना स्थान बनाते हैं। ऐसे में सतर्क रहना आवश्यक है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular