Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाचमत्कारी कछुए से रुपयों की बारिश कराने का झांसा... 9.50 लाख की...

चमत्कारी कछुए से रुपयों की बारिश कराने का झांसा… 9.50 लाख की ठगी, महिला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, ढोंगी बाबा फरार

कवर्धा: चमत्कारी कछुए से रुपयों की बारिश कराने का झांसा देकर 7 लोगों से 9.50 लाख रुपए की ठगी हुई है। जांच में जुटी पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले एक महिला समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुख्य आरोपी ढोंगी बाबा व एक अन्य फरार है। मामला पंडरिया थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक घटना फरवरी 2023 की है। पीड़ित ऋषभ जैन व 6 अन्य लोग पंडरिया के रहने वाले हैं। आरोपी पवन कुंभकार, राजकुमार बघेल, रेशमलाल और आमिर खान से उनकी जान पहचान थी। आरोपियों ने ही पीड़ितों को चमत्कारी कछुए से रुपयों की बारिश कराने का झांसा दिया। चिखली (राजनांदगांव) में बाबा के बारे में बताया, जो चमत्कारी कछुए के जरिए एक लाख रुपए का 10 गुना रुपया कर देता है। झांसे में आकर पीड़ित ऋषभ जैन व 6 अन्य लोगों ने आपस में पैसा इकट्ठा किया और आरोपियों के साथ गाड़ी में बैठकर चिखली (राजनांदगांव) पहुंचे। जहां आरोपी आशा अग्रवाल से मुलाकात हुई। फिर वही सभी को ढोंगी बाबा के पास लेकर गई थी।

ढोंगी बाबा के पास पहुंचने के बाद प्रार्थियों को झांसे में लेने उन्हें चमत्कारी कछुए से पैसा झरन का डेमो दिखाया। डेमो देखने पर प्रार्थियों को लगा कि उन्हें दस गुना रकम मिलेगा। लालच में 9.50 लाख रुपए आरोपियों को दे दिया। फिर प्रार्थियों को बाहर बैठा तंत्र क्रिया के बहाने ढोंगी बाबा ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। कुछ देर बाद बाबा चिल्लाते हुए बाहर आया, उसके सिर व नाक से खून जैसा निकल रहा था। वह बोला कि कछुए के शैतान ने उस पर हमला कर दिया है। फिर अस्पताल जाने के बहाने ढोंगी बाबा और महिला फरार हो गई। वहीं बाकी 3 आरोपी पैसा मिल जाएगा बोलकर सभी प्रार्थियों को वापस पंडरिया लेकर आए। लेकिन दी गई रकम लौटाई ही नहीं गई।

धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने आरोपी आशा पति दुष्यंत अग्रवाल (42) निवासी वार्ड- 5 चिखली (राजनांदगांव), पवन पिता जयराम कुंभकार (42) बैराग पारा पंडरिया, राजकुमार पिता मांगन दास बघेल (34) निवासी पुतकी खुर्द, पंडरिया और रेशमलाल पिता परसराम बघेल (28) निवासी तिलईभाट, कुंडा को गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेशी के बाद चारों आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया है। वहीं मामले के मुख्य आरोपी ढोंगी बाबा और आमिर खान फरार होना बताए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular