Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- पूजा पाठ से पैसे डबल करने का झांसा.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- पूजा पाठ से पैसे डबल करने का झांसा.. 50 हजार का 2 करोड़ बनाने का दिया लालच; मंदिर में करवाई 2 घंटे तक विशेष पूजा, फिर दिया नोटों से भरा बैग, 14 दिन बाद खोलने कहा, जब देखा तो निकला नकली नोट

छत्तीसगढ़: कोंडागांव जिले में पुलिस ने पूजा पाठ कर पैसे डबल करने का फ्रॉड करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों को 14 दिन में पैसे डबल करने का झांसा देता था। और असली नोट लेकर उसकी जगह नकली नोट थमाता था। कोडागांव जिले के एक युवक के साथ हुए फ्रॉड के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि वह नकली नोट कहां से लाता था इसकी जानकारी पुलिस को भी नहीं है। मामला जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 8 मार्च को कोंडागांव जिले के एक युवक जोगेंद्र नेताम (36) ने अपने साथ हुए 50 हजार रुपए के फ्रॉड की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसने पुलिस को बताया था कि कोंडागांव के मेला में उसकी दो युवकों से पहचान हुई थी। जिन्होंने इसे पूजा पाठ कर रिद्धि-सिद्धि से 2 सप्ताह में 50 हजार रुपए का 2 करोड़ करने का दावा किया और अपने जाल में फंसाया। जोगेंद्र इनकी बातों में आ गया। आरोपियों ने इसे फरसगांव के पास जटायु टेकरी के पास स्थित शिव मंदिर में बुलाया। यहां पर पूजा पाठ का पूरा बंदोबस्त कर रखा था।

50 हजार रुपए का नकली नोट।

50 हजार रुपए का नकली नोट।

करीब 2 घंटे तक विशेष पूजा पाठ किए। फिर युवक से 50 हजार लिए गए। जिसके बाद उसे एक नोटों से भरा बैग लौटाया और कहा कि इसे 14 दिन के बाद खोलना। इसमें से 2 करोड़ निकलेंगे। आरोपियों के कहे अनुसार जब युवक ने 14 दिन के बाद बैग खोला तो उसमें से 50 हजार रुपए नकली नोट निकले। युवक ने आरोपियों को जब फोन लगाया तो उनका फोन बंद आया। जिसके बाद युवक को पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। युवक ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना में की।

CCTV से लगाया पता, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार
कोंडागांव के SP दिव्यांग पटेल ने मामले को गंभीरता से लिया और कोंडागांव के CCTV फुटेज खंगाले गए। जिसमें 2 आरोपी, युवक के साथ नजर आए थे। वहीं फुटेज के आधार पर ही आरोपी का पता लगाया गया। जिसमें पता चला कि एक आरोपी दुजराम बांधे बालोद जिले का रहने वाला है। कोडागांव पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए बालोद गई। जहां उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी युवक को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। वहीं इस मामले में शामिल दूसरा आरोपी फरार है। जिसे पुलिस अब तक नहीं पकड़ पाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular