Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- लालच में तीन लाख गवाए.. पंजाब की...

BCC News 24: CG न्यूज़- लालच में तीन लाख गवाए.. पंजाब की महिला से छत्तीसगढ़ में हुई ठगी; सोने के बिस्किट दिखाकर ठग बोला- ये असली है जांच करवा लो, सस्ती कीमत में बेचने का दिया था झांसा

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में अपने भाई के घर आई पंजाब की महिला तीन लाख दस हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गई। दरअसल, वह अपने भाई की दुकान में बैठी थी, तभी एक अनजान युवक आया और उन्हें सोने की बिस्किट दिखाया और सस्ती कीमत में बेचने का झांसा दिया। महिला लालच में फंसकर सोने की बिस्किट खरीद ली। बाद में उन्हें पता चला कि सोने का बिस्किट नकली है, तब उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मलेर कोटला पंजाब में रहने वाली गुरदीप कौर (47 साल) अखंड पाठी सहायक का काम करती हैं। तेलीपारा में उनका मायका है, जहां उनके भाई संजय कुकरेजा रहते हैं। उनका अक्सर बिलासपुर आना-जाना लगा रहता है। बीते 20 अप्रैल को वह अपने भाई की कॉस्मेटिक की दुकान में बैठी थीं। इस दौरान उनका भाई किसी काम से दुकान से बाहर था। तभी दुकान में एक अनजान व्यक्ति आया। उसने कुछ सामान खरीदा। इसके बाद उसने महिला को बताया कि उसे सोना बेचना है। बातचीत करते समय उसने सोने के दो बिस्किट महिला को दिखाए। महिला ने सोना खरीदने के लिए रुपए नहीं होने की बात कही। युवक ने उन्हें अपने झांसे में लेने के लिए सोने की जांच कराने का दावा किया और बिस्किट छोड़कर चला गया। महिला ने सोने की जांच कराई, तब बिस्किट असली निकला।

असली सोना ले गया और महिला से लिया मोबाइल नंबर
महिला को झांसे में लेने के लिए ठग ने सोने की असली बिस्किट दिखाया। फिर बाद में उसे लेकर चला गया और महिला से उनका मोबाइल नंबर ले लिया। इस बीच महिला पंजाब चली गई। वह दोबारा बिलासपुर आई तब 16 मई को ठग ने उन्हें मोबाइल पर कॉल किया और सोने की बिस्किट लेकर आने की बात कही। बातचीत में उसने सस्ती कीमत में सोना बेचने का झांसा दिया। महिला ने उसे दूसरे दिन आने की बात कही। लालच में आकर महिला ने 18 मई को ठग को तीन लाख 10 हजार रुपए दे दिए और सोने की दो बिस्किट खरीद ली।

नागपुर में जांच कराई, तब नकली निकला सोना
इसके बाद महिला 20 मई को नागपुर चली गईं। वहां उन्होंने सोने की बिस्किट की जांच कराई, तब सोना नकली निकला। यह जानकर उनके होश उड़ गए। डर के कारण वह अपने परिजन को भी कुछ नहीं बता पाई। बाद में उसने रिश्तेदारों को इसकी जानकारी दी और थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

मोबाइल के जरिए आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
सिटी कोतवाली TI शीतल सिदार ने बताया कि महिला आरोपी ठग को नहीं जानती। उनके पास आरोपी का मोबाइल नंबर है। उसी मोबाइल के जरिए पुलिस तकनीकी जांच कर आरोपी की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि महिला लालच में आकर नकली सोना खरीद ली थी। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पता चलेगा कि सोना कितना वजनी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular