Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG BIG न्यूज़- पूर्व IAS एवं भाजपा नेता ओपी...

BCC News 24: CG BIG न्यूज़- पूर्व IAS एवं भाजपा नेता ओपी चौधरी पर कोरबा में केस दर्ज.. युवा कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई FIR; लगाया कोयला चोरी का फर्जी VIDEO वायरल करने का आरोप; IG ने भी जांच के लिए बनाई है टीम

बिलासपुर/ कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा के कोयला खदान में कोयला चोरी का VIDEO वायरल करने वाले पूर्व IAS और प्रदेश भाजपा के महामंत्री ओपी चौधरी पर पुलिस ने FIR दर्ज किया है। दरअसल, इस VIDEO के वायरल होने के बाद कोरबा जिला प्रशासन और पुलिस की फर्जीहत हुई थी। कोयला चोरी का यह मामला राजनीतिक रंग लेने लगा था। ऐसे में IG रतनलाल डांगी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम बनाई है। टीम की जांच पर अफसर कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है। इधर, जिला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने बाकीमोंगरा थाने में केस दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने वायरल VIDEO के फर्जी होने का दावा किया है।

पूर्व IAS और भाजपा नेता ओपी चौधरी ने बीते18 मई को अपने ट्विटर हैंडल पर एक VIDEO वायरल किया था, जिसे कोरबा जिले के गेवरा माइंस में कोयला चोरी का बताया गया था। यह VIDEO सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। इसके बाद जिला और पुलिस प्रशासन के साथ ही SECL के अफसर भी हरकत में आ गए थे और कोयला चोरी रोकने के लिए सख्त कदम उठाए गए थे। यहां तक कलेक्टर रानू साहू और SP भोजराम पटेल खुद खदान एरिया का निरीक्षण करने भी पहुंचे थे।

IG ने जांच के लिए बनाई है टीम
वायरल VIDEO की वजह से शासन और प्रशासन की फजीहत भी हुई। लिहाजा, मामले को गंभीरता से लेते हुए IG रतनलाल डांगी ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) प्रभारी को जांच की जिम्मेदारी दी है। जांच के लिए उन्हें संबंधित जिले के पुलिस अधिकारियों की भी मदद लेने के आदेश दिए हैं। साथ ही जांच के बिंदु तय कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए हैं। लेकिन, ACCU की टीम जांच शुरू की है या नहीं। जांच कहां तक पहुंची है। इस संबंध में अधिकारी कुछ बोलने के लिए भी तैयार नहीं है। IG डांगी ने इस मामले में कोरबा SP से जानकारी लेने की बात कही है। वहीं, कोरबा SP भोजराम पटेल ने मोबाइल ही रिसीव नहीं किया और न ही मेसेज का कोई जवाब दिया।

युवा कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई FIR
इधर, इस वायरल VIDEO के फर्जी होने का दावा करते हुए थाना बाकीमोंगरा क्षेत्र के निवासी और युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मधुसूदन दास यादव पुलिस से शिकायत कर दी। खास बात यह है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर बिना जांच के आनन-फानन में पूर्व AIS ओपी चौधरी पर धारा 505 (1) (बी) के तहत केस दर्ज कर लिया है। चौकी प्रभारी माधव तिवारी ने बताया कि चूंकि, यह मामला दीपका-गेवरा क्षेत्र का है। इसलिए शून्य पर केस दर्ज कर डायरी दीपका थाना भेज दी गई है।

वायरल VIDEO में एशिया के सबसे बड़े कोल माइंस का दिखाया था नजारा
पूर्व IAS और भाजपा नेता ओपी चौधरी ने कोयला चोरी करने वाले मजदूरों का एक VIDEO ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि यह नजारा एशिया के सबसे बड़ी कोल माइंस का है। छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्थित गेवरा माइंस में संगठित माफिया राज चल रहा है और कोयला चोरी का खुल्ला खेल चल रहा है। हजारों मजदूर और सैकड़ों गाड़ियों से खुलेआम कोयले की चोरी हो रही है।

दो थानेदारों को SP ने किया था लाइन अटैच
इधर, IG रतनलाल डांगी के जांच के आदेश देते ही कोरबा SP भोजराम पटेल ने दीपका और बाकीमोंगरा थाना प्रभारी को तत्काल लाइन अटैच कर दिया था। हालांकि, इस कार्रवाई में उन्होंने प्रशासनिक आदेश का हवाला दिया था। लेकिन, उनकी इस कार्रवाई को कोयला चोरी के वायरल VIDEO से जोड़कर देखा जा रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular