Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: रनिंग कर रहे युवक को पिकअप ने कुचला, मौत.. पुलिस भर्ती...

कोरबा: रनिंग कर रहे युवक को पिकअप ने कुचला, मौत.. पुलिस भर्ती के लिए दोस्तों के साथ कर रहा था प्रैक्टिस; गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

कोरबा: जिले के तुमान-सक्ती मार्ग पर ग्राम ढोढातराई के पास बुधवार को तेज रफ्तार पिकअप ने एक युवक की जान ले ली। घटना उरगा थाना क्षेत्र की है। युवक प्रहलाद धोबी (22 वर्ष) आज तड़के 4 बजे मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था। इधर हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर चक्काजाम कर दिया है।

सूचना पर उरगा थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने बताया कि मृतक प्रहलाद धोबी तुमान का रहने वाला था। वो कॉलेज का छात्र है। हर दिन की तरह आज सुबह भी वो अपने दो दोस्तों सुरेंद्र कंवर और अमित कंवर के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला था। वो पुलिस भर्ती की भी तैयारी कर रहा था, इसलिए रोज रनिंग प्रैक्टिस करता था, ताकि फिजिकल परीक्षा में पास हो सके। तीनों दोस्त दौड़ लगा रहे थे। उसके दोनों दोस्त आगे थे और सबसे पीछे प्रहलाद दौड़ रहा था।

लोगों को समझाती हुई उरगा पुलिस।

लोगों को समझाती हुई उरगा पुलिस।

इसी दौरान गांव से लगभग 3 किलोमीटर दूर ढोढातराई मोड़ के पास पीछे से आ रही पिकअप क्रमांक सीजी 11 ए एस 3970 ने प्रहलाद को अपनी चपेट में ले लिया। सड़क हादसे में युवक को सिर पर गंभीर चोट लगी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद पिकअप चालक गाड़ी लेकर फरार हो रहा था, लेकिन प्रहलाद के दोस्तों सुरेंद्र और अमित ने अन्य राहगीरों की मदद से उसे पकड़ा।

मृतक का शव सामने रखकर बैठे लोग।

मृतक का शव सामने रखकर बैठे लोग।

लोगों ने डायल 112 और उरगा थाना पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची। इधर लगातार हो रहे हादसों से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस ग्रामीणों को समझाने की कोशिश कर रही है। लोग युवक के शव को सामने रखकर चक्काजाम पर बैठे हैं। लोगों ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा और आरोपी ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

अमरकंटक लैंको पावर प्लांट के गार्ड की भी सोमवार को हुई थी मौत।

अमरकंटक लैंको पावर प्लांट के गार्ड की भी सोमवार को हुई थी मौत।

सोमवार को भी सड़क हादसे में गई थी गार्ड की जान

कोरबा जिले के उरगा थाना क्षेत्र में ही सोमवार देर रात को सड़क हादसे में एक गार्ड की जान चली गई थी। पताड़ी निवासी कुमार साय भारती (43 वर्ष) उरगा इलाके में स्थित अमरकंटक लैंको पावर प्लांट में गार्ड का काम करता था। रोज की तरह वो सोमवार को भी ड्यूटी आया था। इसके बाद रात के वक्त वो ड्यूटी खत्म कर वापस लौट रहा था। काम से लौटकर वो पोल्ट्री फार्म जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में पीछे से आ रहे ट्रेलर ने उसे टक्कर मार दी थी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

रविवार को भी सड़क हादसे में 3 लोगों की हुई थी मौत

दो दिन पहले 16 अक्टूबर को भी कोरबा में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम खुज्जीपारा बाला का रहने वाला राजा मरपच्ची उम्र 27 वर्ष अपनी पत्नी कौशल्या बाई (उम्र 25 साल), बेटी सोनिया (6 साल), ढाई साल के बेटे सुमित और अपने रिश्ते के भाई कुष्ण कुमार गोंड़ (24 साल) के साथ बाइक पर अपने ससुराल जा रहा था। एक ही बाइक पर 5 लोग सवार थे।

मौके पर ही 3 लोगों की हुई थी मौत।

तभी गुरसिया-जटगा मार्ग पर ग्राम सलिहांभाठा के पास सामने से आ रहे बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दी थी। घटनास्थल पर 3 लोगों की मौत हो गई थी। राजा मरपच्ची, सोनिया और कृष्ण कुमार गोंड़ की मौत हुई थी। वहीं कौशल्या और उसका बेटा सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular