Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर में IAS-IPS और जज के घर...

BCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर में IAS-IPS और जज के घर चोरी करने वाला पकड़ाया.. AC के कॉपर पाइप ले गया पड़ोस का भिखारी, बोला- कबाड़ में अच्छे दाम मिलते थे

छत्तीसगढ़: रायपुर की सबसे सुरक्षित और पॉश ऑफिसर्स कॉलोनी में प्रदेश के बड़े अधिकारियों के घर चोरी हो गई। चोर इन अफसरों के घर के भीतर नहीं गया। बाहर लगे एसी के कॉपर पाइप को काटकर साथ ले गया। चोरी का खुलासा भी तब हुआ जब एसी काम करना बंद कर चुका था। तेज गर्मी की वजह से परेशान अफसरों का पारा तब और बढ़ गया, जब कॉलोनी में पुलिस की सिक्योरिटी के बावजूद ये कांड हो गया। हालांकि यहां चोरी करने वाले काे पुलिस ने कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया। इस वारदात का चोर भी बड़ा दिलचस्प है।

सूत्रों के मुताबिक चोरी IAS, IPS, और एक जज के घर हुई है। हालांकि इनके नाम सामने नहीं आए हैं। संडे की सुबह जब इन अफसरों के घरों का एसी बिगड़ा तो मामला उजागर हुआ। रिपेयरिंग करने वाले को बुलवाया गया। उसने देखा कि एसी के बाहर लगने वाली कॉपर पाइप कटी हुई है। पाइप को काटकर चोरी करने का मामला समझ आया। घटना दो तीन सरकारी बंगलों में हुई थी। थाने जाकर रामेश्वर लाल ठाकुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। ठाकुर ऑफिसर्स कॉलोनी के मकान नंबर सी-1/3 में चपरासी का काम करता है।

इसकी चोरी बनी अफसरों का सिरदर्द।

इसकी चोरी बनी अफसरों का सिरदर्द।

हाईप्रोफाइल केस शाम तक सुलझ गया
बड़े अधिकारियों के घर से चोरी हुए एसी के कॉपर पाइप का मामला पुलिस के लिए किरकिरी का मुद्दा बन सकता था। पुलिस महकमे की टीम को इस मामले को सुलझाने और चोर का पता लगाने में लगाया गया। कॉलोनी में लगे CCTV की फुटेज को जांचा गया। इसमें एक शख्स सरकारी बंगले के आस-पास मंडराता दिखा। हुलिया पहचानकर इसे पुलिस ने पकड़ लिया। चोर का नाम राजकुमार वर्मा है।

हैरत की बात ये है कि राजकुमार ऑफिसर्स कॉलोनी की बाउंड्री वॉल के पास ही कपड़े का शेड बनाकर पिछले कई महीनों से रह रहा है। इसने पुलिस को बताया कि ठीक सामने बने साईं मंदिर से लोग निकलते हुए भीख दे जाते थे, इसी से गुजारा चल रहा था। ये आस-पास से कचरा बीनकर कबाड़ियों को बेचा करता था।

कबाड़ वाले के पास इसने एसी के कॉपर पाइप बिकते देखे थे, इसका दाम भी अधिक मिलता है। बस इसी वजह से मौका पाकर राजकुमार ऑफिसर कॉलोनी में घुसा और कर दिया कांड। बेमेतरा के रहने वाले राजकुमार के पास से एसी के कटे हुए पाइप मिले हैं, दिनभर में इसने कुछ पाइप कबाड़ी को बेच भी दिए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular