Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में आंधी का...

BCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में आंधी का अलर्ट.. बिलासपुर, कबीरधाम, मुंगेली समेत कुछ जिलों में चलेंगी तेज हवाएं, बस्तर में आज भी होगी बारिश

रायपुर: छत्तीसगढ़ में उत्तर और दक्षिण से आ रही अलग-अलग तापमान वाली हवाओं से मौसम तेजी से बदला है। मौसम विभाग ने अगले चार घंटों में प्रदेश के सात जिलों में तीव्र हवाएं चलने की संभावना जताई है। इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बन रही है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को दोपहर बाद त्वरित अनुमान जारी किया है। इसके मुताबिक प्रदेश के कबीरधाम, बेमेतरा, मुंगेली, बिलासपुर, कांकेर, कोण्डागांव और गरियाबंद तथा इनसे लगे कुछ जिलों में अंधड़ चलने की संभावना है। यहां आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। यह अनुमान 3.30 बजे से 7.30 बजे तक के लिए जारी किया गया है। अगर आप इन इलाकों में रहते हैं अथवा इन इलाकों में यात्रा कर रहे हैं तो मौसमी बदलावों से सावधान रहने की जरूरत है। आकाशीय बिजली से बचने के लिए खुले में यात्रा से बचें। बिजली और टेलिफोन के टॉवर और पेड़ों के नीचे शरण न लें। बिजली गरज रही है तो इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रहे। किसी मजबूत छत वाली इमारत के नीचे छिपें।

बस्तर संभाग में आज भी बारिश के आसार

बस्तर संभाग के कई हिस्सों में बरसात हुई। जगदलपुर शहर में बरसात हुई। वहीं कांकेर में अंधड़ चला था। मौसम विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने बताया, प्रदेश के उत्तर में पूर्वी और दक्षिण में दक्षिणी हवा का संगम स्थल मध्य छत्तीसगढ़ बना हुआ है। इसके कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर बुधवार को भी हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

उत्तर छत्तीसगढ़ का मौसम गर्म होगा

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक ताजा बदलाव से प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं दिख रही है। बताया जा रहा है, उत्तर छग में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि होने की सम्भावना है। परन्तु कोई बड़ा परिवर्तन महसूस नहीं होगा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular