Tuesday, April 16, 2024
Homeकर्नाटकBCC News 24: 60 साल के नेता के यौन उत्पीड़न से तंग...

BCC News 24: 60 साल के नेता के यौन उत्पीड़न से तंग 14 साल की मासूम ने दी जान, 5वीं मंजिल से कूदी.. नाना ने बताया- सुबह से ही काफी उदास थी, आखिरी बार अपनी मां को गले लगाया

Girl Committed Suicide After Sexual Assault: मासूम के नाना ने बताया कि वो सुबह से ही काफी उदास थी. खुदकुशी करने से पहले उसने आखिरी बार अपनी मां को गले लगाया था.

  • पॉक्सो एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज.
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस.
  • वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने की कड़ी सजा देने की मांग.

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijayawada) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के एक नेता के यौन उत्पीड़न से परेशान होकर 14 साल की एक बच्ची ने पांचवी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली. इस मामले में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है.

सुसाइड नोट किया गया बरामद

बता दें कि पुलिस ने क्लास 9 की इस छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें उसने लिखा है कि वो इसी बिल्डिंग में रहने वाले विनोद जैन के लगातार किए जा रहे शारीरिक उत्पीड़न के कारण अपनी जान दे रही है.

पार्षद कैंडिडेट रह चुका है आरोपी

टीडीपी के टिकट पर पार्षद के रूप में हाल ही में नगर निगम का चुनाव लड़ने वाले आरोपी विनोद जैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विनोद जैन की उम्र 60 साल है. उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आखिरी बार मां को लगाया था गले

मासूम के नाना ने बताया कि वो सुबह से उदास दिख रही थी लेकिन पूछने पर उसने कुछ नहीं कहा. जब वो और उनकी बेटी सैर के लिए जा रहे थे तो बच्ची उनके पास आई और अपनी मां को गले लगाकर ‘आई लव यू’ कहा.

जब पिता और बेटी दोनों घर लौटे तो ये जानकर हैरान रह गए कि उसने कूद कर आत्महत्या कर ली. उन्होंने कहा कि पुलिस ने उसके बेडरूम से सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें उसने लिखा है कि कैसे विनोद जैन उसका यौन उत्पीड़न कर रहा था.

इस बीच आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और अपराधी को कड़ी सजा दिलाने की हर संभव कोशिश की जाएगी.

मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने इस घटना को चौंकाने वाला करार देते हुए कहा कि सरकार पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाएगी. उन्होंने कहा कि लड़की का जिस तरह का उत्पीड़न किया गया वो भी वाकई चौंकाने वाला है. टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ऐसे लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं जिसकी वजह से महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं.

वाईएसआरसीपी विधायक और एक्टर आरके रोजा ने कहा कि 60 साल के शख्स ने 14 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न किया और उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया जो जघन्य अपराध है. उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग के लिए राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करें.

उन्होंने आरोप लगाया कि टीडीपी शासन के दौरान कई महिलाएं और बच्चे बलात्कार और यौन उत्पीड़न का शिकार हुए हैं. इस बीच टीडीपी ने इस घटना के बाद रविवार को विनोद जैन को पार्टी से निलंबित कर दिया.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular