Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: केंद्रीय संसदीय मंत्री ने ज्योत्सना महंत को किया नामांकित, राष्ट्रीय रेल...

कोरबा: केंद्रीय संसदीय मंत्री ने ज्योत्सना महंत को किया नामांकित, राष्ट्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति का सदस्य बनाया गया…

कोरबा (BCC NEWS 24): भारत सरकार के केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत को केंद्रीय रेल मंत्रालय अंतर्गत राष्ट्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति का बतौर सदस्य नामांकित किया है। इस आशय की सूचना अवर सचिव अनिल कुमार ने सांसद को देते हुए रेल मंत्रालय से संबंधित समस्याओं और सुझाव पर ध्यानाकृष्ट करने का आग्रह किया है।

भारत सरकार के संसदीय कार्य मंत्रालय के अवर सचिव अनिल कुमार ने जारी पत्र में कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत को सूचित करते हुए कहा कि केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी के द्वारा आपको राष्ट्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति का सदस्य नामांकित किया गया है। मा. मंत्री ने विश्वास जताया है कि आप अपना समय निर्धारित कर सकेंगे व रेल मंत्रालय से भी अनुरोध किया गया है कि वह समिति पर आपके नामांकन के संबंध में औपचारिक अधिसूचना संकल्प जारी कर इस समिति के गठन कार्यों तथा कार्यक्रम सहित आवश्यक सूचनाएं आपको प्रेषित करेंगे।

रेल विभाग से खासे परेशान हैं नागरिक : ज्योत्सना महंत

रेल मंत्रालय अंतर्गत राष्ट्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की सदस्य के रूप में नामांकित होने के उपरांत कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि कोरबा लोकसभा क्षेत्रांतर्गत कोरबा और कोरिया, मनेंद्रगढ़, बैकुंठपुर सहित क्षेत्र के रेल यात्री लंबे समय से रेल विभाग से खासे नाराज हैं। यात्री सुविधा के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है। वहीं इन दिनों ट्रेनों की लेटलतीफी और यात्री ट्रेनों के कैंसल होने के कारण और भी ज्यादा परेशान हैं। सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में समिति की होने वाली बैठक में इन सभी मुद्दों पर प्रमुखता से बात रखी जाएगी।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular