Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: अनोखी बछिया.. दो सिर-दो मुंह और चार आंखों वाली...

BCC News 24: अनोखी बछिया.. दो सिर-दो मुंह और चार आंखों वाली बछिया का जन्म; लोग मान रहे ईश्वर का चमत्कार

बिहार: बगहा के सेमरा स्थित घुसुकपुर गांव में एक किसान के घर दो सिर वाली बछिया ने जन्म लिया है। लोग इसे कुदरत की देन मान रहे हैं। इसकी चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। बछिया के दो मुंह, दो सिर, दो कान और चार आंखें हैं। ग्रामीणों के बीच में यह बछिया कौतूहल का विषय बनी हुई है। इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

पशु चिकित्सक डॉ. राधेश्याम सिंह कुशवाहा ने बताया कि सेमरा घुसुकपुर में गाय के प्रसव में काफी समय लग रहा था। जिस वजह से पशुपालक राजेश यादव ने पशु चिकित्सक को बुलाया। काफी मशक्कत के बाद प्रसव सफलतापूर्वक करा लिया गया। फिलहाल गाय और बछिया दोनों ठीक हैं।

पशु पालक इसे देखकर बेहद खुश हैं और इसे इश्वरीय आशीर्वाद मान रहे हैं। स्वस्थ बछिया को देखकर लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं है। इस अद्भुत बछिया के दो मुंह और चार आंखों के अलावे शरीर का बाकी हिस्सा सामान्य हैं।

गांव के लोग इस अजीबो-गरीब बछिया को देखने के लिए जुटने लगे हैं।

गांव के लोग इस अजीबो-गरीब बछिया को देखने के लिए जुटने लगे हैं।

क्षेत्र में बना चर्चा का विषय
प्रसव पूर्व सब कुछ सामान्य था, लेकिन जैसे ही बछिया पर लोगों की नजर पड़ी। वहां खड़े लोगों की आंखें आश्चर्य से खुली की खुली रह गई। इसकी सूचना जब गांव के लोगों तक पहुंची तो उसे देखने वालों की भीड़ लग गई। गांव के लोग इस अजीबो-गरीब बछिया को देखने के लिए जुटने लगे हैं। वहीं, पशु पालक राजेश यादव ने बताया कि- इस गाय ने दो साल पहले एक स्वस्थ बछड़े को जन्म दिया था। उस समय सब कुछ सामान्य था।

बछिया को खड़े होने में दिक्कत हो रही है।

बछिया को खड़े होने में दिक्कत हो रही है।

60 घंटा बीतने के बाद बछिया है स्वस्थ
बछिया के दो सिर है, जिसकी वजह से उसके आगे का भाग भारी हो गया है। इस वजह से वो ठीक तरीके से खड़ी नहीं हो पा रही है। हालांकि 60 घंटे बीत जाने के बाद भी बछिया स्वस्थ है। फिलहाल बछिया को दूध पिलाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular