Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- अमेरिका में भारतीय छात्र को प्रताड़ित करने...

BCC News 24: BIG न्यूज़- अमेरिका में भारतीय छात्र को प्रताड़ित करने का वीडियो वायरल.. गोरे बच्चे ने स्टूडेंट का 4 मिनट तक दबाए रखा गला; जबकि स्कूल ने प्रताड़ित होने वाले को ही कर दिया सस्पेंड, कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर हो रहीं आलोचना

4 मिनट तक तड़पता रहा भारतीय, स्कूल ने उसे ही 3 दिन सस्पेंड किया | American  school incident, white boy strangled for 4 minutes, people angry after  getting less punishment - Dainik Bhaskar

अमेरिका: अमेरिकी राज्य टेक्सास के स्कूल में भारतीय छात्र को प्रताड़ित करने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक गोरा लड़का भारतीय छात्र का गला दबाते हुए दिख रहा है। इस मामले में स्कूल की कार्रवाई पर भी गुस्सा जाहिर किया जा रहा है, क्योंकि स्कूल ने प्रताड़ित होने वाले भारतीय को ही 3 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। जबकि, गला दबाने वाले को केवल एक दिन की सजा दी।

वीडियो में दिखने वाले भारतीय का गला करीब 4 मिनट तक दबाता रहा। घटना 11 मई को डलास के कोपेल मिडिल स्कूल में हुई है। बच्चे के क्लासमेट्स ने इस घटना का वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

छात्र को कोहनी से भी दबाया

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गोरा बच्चा बैंच पर बैठे भारतीय-अमेरिकी छात्र की ओर बढ़ता है और उसके पास जाकर भारतीय छात्र को​​​​​ खड़ा होने को कहता है। जब वह उठने से इनकार कर देता है तो गोरा अमेरिकी बच्चा नाराज होकर पीछे से उसका गला दबाना शुरू कर देता है। कोहनी को आगे लाकर गला दबाता है। गला दबाते हुए ही वह उसे उसकी सीट से धकेलता है। बाद में इसे बैंच से नीचे गिरा देता है। फिर उसे पीछे से कंधे पर दबाता है।

गोरे को कम सजा से लोग नाराज
नार्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स ने ट्वीट में बताया कि इस घटना के बाद भारतीय बच्चे को तीन दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड किया गया, जबकि उसका गला दबाने वाले बच्चे को एक ही दिन के लिए सस्पेंड किया गया। इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है। सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular