Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- शराब पीकर बच्चों को पढ़ाता था, अब...

BCC News 24: CG न्यूज़- शराब पीकर बच्चों को पढ़ाता था, अब सस्पेंड.. बिन बताए ही गायब हो जाता था, पेरेंट्स ने अफसरों से की शिकायत तब हुई कार्रवाई

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाने और बिना जानकारी के गायब रहने वाले टीचर को DEO ने सस्पेंड कर दिया है। गांव में जब समस्या निवारण शिविर में अफसर पहुंचे, तब ग्रामीणों ने शिक्षक की शिकायत की थी। अब जांच रिपोर्ट के आधार पर टीचर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मामला कोटा ब्लॉक का है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश भर के सभी जिलों में औचक निरीक्षण करने वाले हैं। बिलासपुर में भी उनके दौरे को लेकर जिला प्रशासन सहित सभी विभागों का अमला अलर्ट हो गया है। यही वजह है कि कलेक्टर डॉ. सारांस मित्तर के निर्देश पर गांव-गांव में समस्या निवारण शिविर लगाया जा रहा है। बीते दिनों कोटा ब्लॉक के ग्राम नगोई में समस्या निवारण शिविर लगाया था, जिसमें ग्रामीणों ने अफसरों को बताया कि लमरीडबरी प्राइमरी स्कूल के टीचर वीरेंद्र करवार शराब के नशे में स्कूल आता है और बिना जानकारी के स्कूल से गायब रहता है।

DEO ने कराई थी जांच, BEO के प्रतिवेदन पर हुई कार्रवाई
शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने मामले की जांच कराने और कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने विकासखंड शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा था। BEO ने जांच की, तब शिकायत सही पाई गई। फिर उन्होंने DEO को प्रतिवेदन भेज दिया। इसके आधार पर DEO ने टीचर को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में टीचर का मुख्यालय कोटा रखा गया है। साथ ही उसे जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular