Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- कुर्ते की जगह शेरवानी पहनी तो बारातियों...

BCC News 24: BIG न्यूज़- कुर्ते की जगह शेरवानी पहनी तो बारातियों की पिटाई.. परंपरा तोड़ने पर लड़की वालों ने पत्थर मारे, लात-घूंसों से पीटा

मध्यप्रदेश: धार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां दूल्हे ने शेरवानी पहनकर फेरे लेने की इच्छा जाहिर की, तो दुल्हन पक्ष की ओर से आए रिश्तेदार नाराज हो गए। परंपरा अनुसार धोती-कुर्ता पहनकर फेरे न लेने पर उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। पत्थर फेंकने शुरू कर दिए गए। बाराती बच्चों को लेकर जैसे-तैसे वहां से भागे। हालांकि विवाद के बीच रात में दूल्हा, दुल्हन को लेकर धार आ गया, यहां भी कुछ रस्में होनी थीं, लेकिन सुबह फिर हुए विवाद के बाद रस्में पूरी नहीं हो पाईं। मारपीट में तीन-चार लोग घायल हो गए। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया।

5 घंटे तक थाने के बाहर हुआ हंगामा
शुक्रवार को धार के अर्जुन कॉलोनी निवासी सुंदरलाल की बारात धामनोद के पास मांगबयडा गांव गई थी। यहां फेरे के समय दोनों पक्षों में उस समय विवाद हो गया, जब दुल्हन पक्ष की ओर से आए रिश्तेदारों ने दूल्हे और समधी के शेरवानी पहनने पर आपत्ति ली। वे परंपरा के अनुसार फेरे के समय उनसे धोती-कुर्ता पहनने का कहने लगे। दूल्हे और परिवारवालों ने शेरवानी में ही फेरे लेने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद विवाद बढ़ गया। इसके बाद दूल्हा पक्ष गांव में ही रहने वाले अपने रिश्तेदार कुलदीप के घर चला गया। यहां मामले को सुलझाने को लेकर चर्चा होने लगी। इसी दौरान पता चला कि बारात में शामिल कुछ युवाओं और घरातियों के बीच मारपीट हाे गई है। इसके बाद मामला थाने पहुंचा। यहां पर दोनों पक्ष करीब पांच घंटे तक एक-दूसरे पर मारपीट करने और पत्थर फेंकने का आरोप लगाते रहे।

दूल्हे के शेरवानी पहनकर फेरे लेने की इच्छा जताने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया।

दूल्हे के शेरवानी पहनकर फेरे लेने की इच्छा जताने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया।

दूल्हा बोला- कुछ रिश्तेदारों के कारण विवाद हुआ
रात में दुल्हन के धार आने पर शादी की रस्में शनिवार सुबह धार में ही निभाई जानी थी। लेकिन यहां रस्में निभाई जातीं, इसके पहले गांव में वर पक्ष के रिश्तेदार कुलदीप के घर पर लड़की पक्ष के रिश्तेदारों ने हमला कर दिया। चोटिल कुलदीप वहां से परिवार सहित भागकर धार आया और पूरी बात बताई। इस पर विवाद बढ़ा और शादी की रस्में एक बार फिर से टल गईं। हालांकि दोनों पक्ष आपसी समझौते की कोशिश में लगे रहे। उधर, दूल्हे का कहना है कि दुल्हन के और हमारे परिवार में किसी प्रकार से विवाद नहीं हुआ था। बीच वालों के कारण विवाद हुआ है। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

विवाद के बाद थाने के बाहर जमा दोनों परिवारों के लोग।

विवाद के बाद थाने के बाहर जमा दोनों परिवारों के लोग।

पुलिस ने की कार्रवाई
धामनोद प्रभारी सुशील यदुवंशी के अनुसार दोनों ही परिवार थाने पर आए थे। दोनों परिवारों के नहीं समझने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया है। दूल्हे के रिश्तेदार कुलदीप पिता कैलाश की रिपोर्ट पर वधू पक्ष के रिश्तेदार गोविंद, महेश, सोहन, नयन, धर्मेंद्र, निर्मला और संगीता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरे परिवार की ओर से गोविंद पिता नारायण सिंह की रिपोर्ट पर कुलदीप, प्रकाश, दीपक और अंकित के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular