Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- ट्रक का टायर फटने से कर्मचारी के...

BCC News 24: CG न्यूज़- ट्रक का टायर फटने से कर्मचारी के चीथड़े उड़े.. कपड़े से समेटने पड़े शव के टुकड़े; अंबिकापुर के गैराज में झारखंड के युवक की मौत

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते एक बार फिर टायर फटने से एक युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। अब अंबिकापुर के एक गैराज में ट्रक का टायर फटा है। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि कर्मचारी के शव के चीथड़े उड़ गए। उसके शव के टुकड़ों को कपड़े से समेटना पड़ा। मारा गया युवक झारखंड का रहने वाला था। हादसा सिटी कोतवाली क्षेत्र में हुआ है।

हादसे के बाद मौके पर पुलिस पूछताछ करते हुए।

हादसे के बाद मौके पर पुलिस पूछताछ करते हुए।

जानकारी के मुताबिक, शहर के नमनाकला में रिंग रोड पर एक बॉडी गैराज है। इसी में झारखंड के गढ़वा निवासी मुन्ना चंद्रवंशी करीब 15 साल से काम कर रहा था। रविवार दोपहर गैराज में खड़े एक ट्रक का टायर तेज धमाके के साथ फट गया। शोर सुनकर अन्य कर्मचारी और लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे तो मुन्ना का शव टुकड़ों में बिखरा पड़ा था। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

गैराज में खड़े ट्रक का टायर फटा।

गैराज में खड़े ट्रक का टायर फटा।

विस्फोट से हवा में उड़ता हुआ दूसरे ट्रक से टकराया
पुलिस ने बताया कि विस्फोट से ‎कर्मचारी मुन्ना चंद्रवंशी को तेज‎ झटका लगा। यह झटका इतनी तेज था कि मुन्ना हवा में उड़ता हुआ पास खड़े दूसरे ट्रक से टकराया। उसके शव के चीथड़े उड़ चुके थे। सीने और‎ पेट का हिस्सा पूरी तरह बाहर‎ निकल कर पड़ा था। हाथ, पैर भी फट‎ गए थे। हालात ऐसे थे कि मुन्ना के शव को पुलिसकर्मियों ने कपड़े की मदद से समेटा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

धमाके की आवाज के बाद मौके पर लगी लोगों की भीड़।

धमाके की आवाज के बाद मौके पर लगी लोगों की भीड़।

ज्यादा हवा और गर्मी के चलते प्रेशर से टायर फटने की आशंका
पुलिस का कहना है कि हादसा काफी गंभीर था। इसके चलते मुन्ना की मौके पर ही मौत हो गई। उसके शरीर में कई‎ जगह चोट आई थी। टायर कैसे‎ फटा अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया‎ है। आशंका है कि टायर में हवा ज्यादा होगी या भरने के दौरान प्रेशर बढ़ गया होगा। यही प्रेशर गर्मी के चलते विस्फोट हो गया। फिलहाल हादसा कैसे हुआ है, यह किसी को भी नहीं पता है। पुलिस जांच कर रही है।

4 दिन पहले ऐसा ही हादसा रायपुर में हुआ था
इससे पहले रायपुर के सिलतरा स्थित एक प्लांट में भी ऐसा हादसा हुआ था। इसमें बुलडोजर का टायर फटने से दो लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में मारे गए दोनों लोग मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहने वाले थे। हादसे की भयावहता प्लांट में लगे CCTV कैमरे से पता चली, जिसमें मजदूर के हाथ के चीथड़े उड़ते नजर आए। दोनों मजदूर ब्लास्ट से करीब 5 फीट उछले और सिर के बल नीचे गिर पड़े थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular