Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बीवी बोली- बच्चा पैदा नहीं करूंगी फिगर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बीवी बोली- बच्चा पैदा नहीं करूंगी फिगर खराब हो जाएगा.. अपनी हत्या से पहले पति ने भाई को बताया था पत्नी की करतूत, बच्ची को कोख में मारने वाली थी; शादी करके पछता रहा था इंटरनेशनल राइडर 

राजस्थान: पति इंटरनेशनल राइडर का मर्डर कराने वाली पत्नी अपने बच्चे को कोख में मारने के लिए अबॉर्शन तक करवाने की ठान ली थी। पति ने जैसे-तैसे रोका और बेटी को जन्म दिया तो बेटी को दूध पिलाने से मना कर दिया। कहने लगी, ‘मेरा फिगर खराब हो जाएगा।’ इसके बाद रच दी पति के मौत की कहानी…।

जैसलमेर में इंटरनेशनल बाइक राइडर के हाई प्रोफाइल मर्डर की स्क्रिप्ट उसकी पत्नी सुमेरा ने ही लिखी थी। मामले में अब तक राइडर की पत्नी और दो दोस्तों को गिरफ्तार किया गया है। चौथे आरोपी साबिक की तलाश की जा रही है। फिलहाल राजस्थान पुलिस सुमेरा को लेकर बेंगलुरु गई है। उससे बैंक अकाउंट और अन्य जानकारी ली जा रही है।

इस बीच राइडर असबाक मोन के भाई अरशद से फोन पर बात की। जाना कि पति-पत्नी के बीच झगड़े की शुरूआत कब और कैसे हुई। क्यों सुमेरा ने अपने पति को ही मरवाने की साजिश रची। असबाक के भाई की जुबानी ही जानते हैं मौत के पीछे का राज…।

बाइक राइडर ने 2012 में सुमेरा से लव मैरिज की थी। सुमेरा उम्र में बड़ी और तलाकशुदा थी।

बाइक राइडर ने 2012 में सुमेरा से लव मैरिज की थी। सुमेरा उम्र में बड़ी और तलाकशुदा थी।

2012 में लव मैरिज की
राइडर के छोटे भाई ने बताया कि उनका परिवार केरल का रहने वाला है। घर में मां, दो भाई और एक बहन है। पिता की मौत के बाद असबाक ने बेंगलुरु की एक आईटी कंपनी में जॉब शुरू किया। वहां उसकी मुलाकात सुमेरा परवेज़ नाम की लड़की से हुई थी। दोनों में प्यार हो गया और जुलाई 2012 निकाह कर लिया। बाद में पता चला कि सुमेरा उम्र में बड़ी और तलाकशुदा थी।

शादी करके पछता रहा था भाई
अरशद ने बताया कि शादी के बाद सऊदी अरब के नूर बैंक में जॉब लगने पर सुमेरा के साथ असबाक चला गया। उसकी सैलरी भी 70 लाख रुपए थी। वहां जाने के बाद एक दिन अचानक उसका फोन आया। फोन पर वह काफी परेशान था। उसने कहा कि, इस लड़की से शादी करके गलती कर दी। हर टाइम फोन पर लगी रहती है। न जाने कितने लोगों ने बात और चैट करती है।

बच्चे को मारना चाहती थी
भाई ने बताया था कि उसने बेटी को भी कोख में मारने की कोशिश की। प्रेगनेंट होने पर अबॉर्शन करवाने की जिद्द पर अड़ गई। रोका तो झगड़ा किया। बोली- बच्चा पैदा करने से मेरा फिगर खराब हो जाएगा। अपने बच्चे की खातिर जैसे-तैसे उसे रोका। 2013 में बेटी के जन्म के बाद भी वह नहीं बदली। नन्ही सी बच्ची को दूध पिलाने से मना कर दिया।

राइडर ने अपने भाई अरशद को फोन पर सुमेरा से परेशान होने की बात कही थी।

राइडर ने अपने भाई अरशद को फोन पर सुमेरा से परेशान होने की बात कही थी।

राइडर को पत्नी पर था शक
अरशद ने बताया कि भाई को अपनी पत्नी पर शक था। बेटी के कारण वह चुप था। रिश्ते को संभालने के लिए वापस बीवी और बच्ची के साथ भारत आ गया था। यहां आकर उसने बुलेट बाइक पर इंडिया टूर का प्लान बनाया। सुमेरा को लेकर बेंगलुरु से लेह लद्दाख तक लंबी यात्रा की। मगर लाख कोशिश के बाद भी सुमेरा के व्यवहार में परिवर्तन नहीं आया। चोरी-छुपे फोन पर किसी शख्स के साथ बात करते हुए कई बार पकड़ी गई। असबाक ने पता किया तो सुमेरा का कोई पुराना आशिक नीरज निकला। हालांकि वो क्या करता था और कहां रहता था, इसकी जानकारी नहीं है।

घरवालों और दोस्तों से पति को पिटवाया
अरशद ने बताया कि बेंगलुरु में आरटी नगर में असबाक का फ्लैट था। एक बार झगड़ा होने पर सुमेरा ने अपने घरवालों और कुछ दोस्तों को बुलाकर असबाक को पीटा था। इस दौरान एक कागज पर भी साइन लेने की कोशिश की थी। बहन का बेटा और असबाक की बेटी भी मौजूद थे। दोनों बच्चों को असबाक ने कमरे में भेज दिया था। पिटाई में उसके मुंह से खून निकलने लगा था।

झगड़े के बाद असबाक वापस दुबई लौट गया, लेकिन सुमेरा नहीं गई। सुमेरा बेंगलुरु में ही रुक गई। उसके बाद रुपयों के लिए तकाजा करने लगी। सुमेरा ने बच्ची को परिवार से भी दूर कर दिया था। केरल में दादी-चाचा से भी मिलने नहीं देती थी। सुमेरा वापस नहीं गई तो असबाक भी दुबई से वापस बेंगलुरु लौट आया। यहां आकर सुमेरा और अपनी बच्ची के साथ रहने लगा। असबाक ने काफी रुपए कमाए और दुबई में कई प्रॉपर्टी भी खरीदी थी।

सुमेरा ने अपने परिवार और दोस्तों ने राइडर को पिटवाया भी था।

सुमेरा ने अपने परिवार और दोस्तों ने राइडर को पिटवाया भी था।

रेसर का एक ग्रुप बनाया
असबाक ने बेंगलुरु आने के बाद बाइक रैली आदि में हिस्सा लेना शुरू किया और रेसर का एक ग्रुप भी बनाया। ग्रुप में विश्वास, संजय और साबिक भी शामिल हो गए। साबिक असबाक का सारा काम देखता था साथ ही फोटोग्राफर भी था। असबाक ने उसे 40 हजार रुपए महीने की सैलरी पर रखा था।

यहां भी सुमेरा का किसी से अफेयर चला था, जिसकी जानकारी असबाक को हो गई थी। वह व्हाट्सएप चैट पर बात करती थी। इस बात पर फिर झगड़े होने लगे। जुलाई 2018 में एक पार्टी में साबिक के साथ भी असबाक का झगड़ा हुआ था। मगर एक महीने बाद जैसलमेर में दोनों का पैचअप हो गया था।

चाचा-मामा के साथ शव दफनाया
अगस्त 2018 में बाइकर रैली इंडिया बाजा में शामिल होने असबाक जैसलमेर आया था। उसके ग्रुप के दोस्त संजय, विश्वास और साबिक भी शामिल थे। यहां बड़े ही शातिर तरीके से उसे मार डाला गया और हादसा बताते हुए मामले को खत्म करवाने की कोशिश की गई। असबाक के दोस्तों ने उसकी मौत की जानकारी दी थी। तब सुमेरा ने भी असबाक की एक बाइक एक्सीडेंट में मौत में भूख-प्यास से मौत होना बताया था। उसने बोला कि वह बॉडी को लेकर आ जाएगी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जैसलमेर में अपने चाचा और मां आदि के साथ मिलकर असबाक को दफन करवा दिया ताकि उसकी मौत का राज कभी ना खुले। पुलिस ने भी इसे एक सामान्य मौत माना। तब असबाक की मौत की कहानी जैसलमेर के रेगिस्तान में एक राज के रूप में दफन हो गई थी।

सितंबर 2018 में मौत पर जताया शक
अरशद ने बताया कि भाई की मौत के एक महीने बाद मां के साथ जैसलमेर गया था। मौत पर शक जाहिर किया था। तब साल 2018 में जैसलमेर पुलिस ने भी मामले में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। मामला रफा-दफा हो गया। इस बीच पुलिस ने इस केस में फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी। ये रिपोर्ट सीनियर पुलिस अफसरों को भेज दी गई। तब उन्होंने कांग्रेस लीडर वेणुगोपाल को इस बारे में बताया था। उनसे तत्कालीन डीजीपी को कहलवाया, लेकिन फाइल घूमती रही और किसी ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

रिश्तों को मौका देते हुए राइडर सऊदी अरब से वापस बेंगलूरू आ गया था। इसके बाद भी सुमेरा के नेचर में बदलाव नहीं आया।

रिश्तों को मौका देते हुए राइडर सऊदी अरब से वापस बेंगलूरू आ गया था। इसके बाद भी सुमेरा के नेचर में बदलाव नहीं आया।

भाई की मौत के बाद सुमेरा नहीं मिली
भाई की मौत के बाद सुमेरा ने फोन उठाना बंद कर दिया। बेंगलुरु आकर उनसे मिलने तक भी नहीं आई। तत्कालीन एसपी डॉ. अजय सिंह ने जुलाई 2020 में केस को री-ओपन किया था। घटना के 3 साल बाद साल 2021 में पुलिस ने वारदात का खुलासा कर मृतक के दो दोस्तों संजय कुमार और विश्वास एसडी को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन सुमेरा फरार हो गई।

जांच में सामने आया कि सुमेरा परवेज के कहने पर ही विश्वास, संजय और साबिक ने उसका खून किया। उन्होंने सुनसान इलाके में ले जाकर पीछे से उसकी गर्दन पर वार किया जिससे उसकी हड्डी टूट गई। ये ऐसी हत्या थी, जिसमें न खून निकला था और न कोई गंभीर चोट थी। पूछताछ में संजय और विश्वास ने बताया था कि असबाक मोन की हत्या की सुपारी उसकी पत्नी सुमेरा ने ही दी थी। पुलिस ने बताया कि सुमेरा का शादी के बाद भी नीरज से अफेयर था। दोनों प्रेमी-प्रेमिका मिलकर असबाक मोन की प्रॉपर्टी हड़पना चाहते थे। पुलिस ने सुमेरा को आखिरकार हत्या के 4 साल बाद 13 मई 2022 को अरेस्ट कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular