Saturday, March 2, 2024
Homeसरगुजाकिशोरी के अपहरण के मामले में FIR दर्ज ना करने और किशोरी...

किशोरी के अपहरण के मामले में FIR दर्ज ना करने और किशोरी के पिता से घूस माँगने का आरोप.. बिफ़रे सरगुजा IG साय ने थानेदार को किया सस्पेंड…

अंबिकापुर,26 जनवरी 2021। किशोरी के अपहरण के मामले में FIR दर्ज ना करना और किशोरी के पिता से ही, अपहरित किशोरी की बरामदगी के लिए दस हज़ार रुपए की माँग करना थानेदार को भारी पड़ गया। रेंज आई जी आर पी साय ने थानेदार जीवन जांगडे को निलंबित कर दिया है।
प्रकरण जशपुर ज़िले के सन्ना थाना का है, जहां के थानेदार पर आरोप है कि 26 अक्टूबर को सोलह वर्षीया किशोरी के अपहरण की सूचना मिलने के बावजूद तीन महीने तक FIR नहीं की गई वहीं कार्यवाही और किशोरी की बरामदगी के लिए किशोरी के पिता से ही दस हज़ार रुपए की माँग की गई। मामले की शिकायत जब रेंज आईजी आर पी साय तक पहुँची तो शिकायत को सही पाने पर बिफरे आईजी आर पी साय ने आरोपी टीआई जीवन जांगडे को निलंबित कर दिया।
आईजी आर पी साय ने कहा-किसी भी थाना चौकी क्षेत्र में ऐसी शिकायत स्वीकार्य नहीं है, तत्काल कठोर कार्रवाई की जाएगी, तीन महिने से FIR नहीं लिखना और किशोरी के पिता से ही रक़म माँगना क़तई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.. थानेदार को संस्पेड किया है.. साथ ही सभी एसपी को निर्देशित किया गया है कि वे ऐसी शिकायत मिलते ही आरोपी विवेचना अधिकारी या थानेदार को निलंबित कर वैधानिक कार्रवाई करें”

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular