Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: खड़ी ट्रक में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने पाया काबू; एक...

कोरबा: खड़ी ट्रक में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने पाया काबू; एक दिन पहले ही मजदूरों ने की थी हड़ताल, मैनेजमेंट पर मनमानी का आरोप…

कोरबा (BCC NEWS 24) कोरबा स्थित कुसमुंडा कोयला खदान में खड़े एक ट्रक में मंगलवार को भीषण आग लग गई। ट्रक से आग की लपटें निकलती देख कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। एक दिन पहले ही ठेका मजदूरों ने हड़ताल की थी। उन्होंने कंपनी प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाया है। वहीं, दूसरी ओर प्रबंधन ने घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं।

कुसमुंडा कोयला खदान में नारायणी कंपनी (NCPL) को ठेका मिला है। उसकी साइट पर एक ट्रक कई दिन से खड़ा हुआ था। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे लोगों ने ट्रक के केबिन से धुआं निकलते देखा। इससे पहले कि वह कुछ समय पाते ट्रक से आग की लपटें निकलनी लगीं। इसके बाद साइट पर हड़कंप मच गया। आग की लपटों से बचाने के लिए वहां पास के में खड़े कई ट्रकों को हटाया गया।

कर्मचारियों ने प्रबंधन को सूचना दी, पर पुलिस को नहीं
आग लगी देख वहां मौजूद कर्मचारी खुद ही फायर उपकरण लेकर उसे बुझाने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पाया। घटना की सूचना कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधन को दी है। उन्होंने पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। थाने में शिकायत भी नहीं की गई है। हालांकि कर्मचारियों का कहना है कि फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया था।

आउटसोर्सिंग पर काम कर रही है कंपनी NCPL
खदान में ठेका कंपनी NCPL आउटसोर्सिंग पर काम कर रही है। कंपनी में कार्यरत ठेका कर्मचारियों ने एक दिन पहले ही अपनी मांगों को लेकर हड़ताल भी की थी। श्रमिकों का आरोप है कि कंपनी लगातार मनमानी कर रही है। उनको तय दर से कम भुगतान किया जा रहा था। इसके चलते ही कंपनी में हड़ताल की गई थी। फिलहाल कंपनी प्रबंधन का कहना है कि वह आग लगने की घटना की जांच करा रहा है। इससे कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular