Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के 17 ATM से निकाले 3 लाख 85 हजार, सूरजपुर में...

छत्तीसगढ़ के 17 ATM से निकाले 3 लाख 85 हजार, सूरजपुर में 3 मशीनों को बनाया निशाना तब खुला मामला; 2 गिरफ्तार..

छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में ATM टेंपरिंग कर पैसे निकालने वाले गिरोह के 2 सदस्य पकड़े गए हैं। इस गिरोह ने प्रदेश के कुल 17 ATM को निशाना बनाया था और लगभग 3 लाख 85 हजार कैश निकाल लिए थे। इस मामले का खुलासा तब हो पाया है जब गिरोह के लोगों ने सूरजपुर के 3 ATM से पैसे निकाले। पुलिस ने आरोपियों से 9 हजार कैश, कार और औजार बरामद किया है।

सूरजपुर में 3 एटीएम से पैसे निकाले

दरअसल आरोपियों ने 12 अगस्त की रात को विश्रामपुर एटीएम से 10 हजार रुपए, सूरजपुर स्थित एसबीआई एटीएम से 10 हजार रुपए टेंपरिंग(छेड़छाड़) करके निकाल लिए थे। इसके अलावा इसी रात को आरोपियोंने सिलफिली स्थित एसबीआई एटीएम से भी टेंपरिंग कर 40 हजार रुपए निकाल लिए थे। इसपर जयनगर, विश्रामपुर और सूरजपुर के थानों में अलग-अलग केस दर्ज किए गए।

UP और गौरेला के रहने वाले हैं

पुलिस ने जांच शुरू की और टीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की और मुखबिर की भी मदद ली। जिसके बाद गिरोह के 2 सदस्य मोहम्मद रसीद अली और मोहम्मद अतिक को गिरफ्तार कर लिया है। रासीद अली यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है। वहीं मोहम्मद अतिक गौरेला का रहने वाला है। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

पुलिस ने कैश और औजार बरामद किया है।

पुलिस ने कैश और औजार बरामद किया है।

2 और आरोपियों की भी तलाश जारी

पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से एटीएम मशीन में फंसाकर पैसा निकालने वाली चिमटी, कटर, घटना में इस्तेमाल कार व 9 हजार रुपए कैश जब्त किया है। आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। मामले में फरार 2 अन्य आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी है।

इन जगहों पर भी की टेंपरिंग
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सूरजपुर के 3 एटीएम से 60,000 के अलावा मनेन्द्रगढ़ के 2 एटीएम से 30500, बैकुंठपुर के 1 एटीएम से 40000, बिलासपुर के 6 एटीएम से 1,44,000, कोरबा के 3 एटीएम से 70,000, पेण्ड्रा के 1 एटीएम से 30,000 और रायपुर के 1 एटीएम से 10,000 रुपए टेंपरिंग कर निकाले हैं। आरोपियों ने प्रदेश के अलग-अलग जिले में स्थित कुल 17 एटीएम से 3 लाख 84 हजार 5 सौ रुपए निकाले हैं। आरोपियों ने बताया कि इस रकम को अलग-अलग खातों में जमा करते थे। पुलिस ने मामले में संबंधित थानों को भी सूचित कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular