Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: गौमाता चौक से बरबसपुर तक पुल-पुलियों की ऊपरी सड़क होगी दुरूस्त;...

कोरबा: गौमाता चौक से बरबसपुर तक पुल-पुलियों की ऊपरी सड़क होगी दुरूस्त; भरे जा रहे गड्ढे़, राजकिशोर प्रसाद ने आयुक्त कुलदीप शर्मा के साथ किया स्थल निरीक्षण… पुलिया में रेलिंग लगाने के दिए निर्देश…

कोरबा (BCC NEWS 24) कोरबा निगम क्षेत्रांतर्गत गौमाता चौक से बरबसपुर के आगे निगम सीमा तक मुख्य मार्ग  में स्थित 03 पुलियों की ऊपरी सड़क जल्द ही दुरूस्त कर ली जाएगी। आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा के साथ उक्त तीनों पुलियों का निरीक्षण किया तथा उक्त पुलियों की ऊपरी सड़क में बने गड्ढों को आज से ही भरने एवं बरबसपुर हाउसिंग बोर्ड के समीप स्थित पुलिया में रेडियमयुक्त रेलिंग लगाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
        महापौर श्री प्रसाद एवं आयुक्त श्री शर्मा ने आज अधिकारियों के साथ कोरबा-चांपा मार्ग स्थित गौमाता चौक से बरबसपुर के आगे निगम सीमा तक की सड़क का जायजा लिया, उक्त मार्ग पर तीन पुलिया स्थित हैं, जिनकी ऊपरी सड़क पर गड्ढे बन गए हैं, जिससे वाहनों के आवागमन में असुविधा उत्पन्न हो रही है। उन्होने भिलाईखुर्द नम्बर-2 चौक के पास स्थित केनाल पुल की सड़क के गड्ढ़ों को आज से ही भरने के निर्देश निगम के अधिकारियों को दिए। निगम अधिकारियों द्वारा मौके पर ही जेसीबी मशीन तथा अन्य संसाधन जुटाकर गड्ढों को भरने का कार्य प्रारंभ भी कर दिया गया। इसके साथ ही पुल के ऊपर बरसाती पानी का जमाव न हो, इसके लिए पानी की समुचित निकासी की व्यवस्था के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए। वहीं भिलाईखुर्द चौक मुख्य मार्ग पर बने गड्ढों को भी भरने के निर्देश महापौर एवं आयुक्त ने दिए। बरबसपुर हाउसिंग बोर्ड के समीप स्थित पी.डब्ल्यू.डी. विभाग की पुलिया की रेलिंग बहुत पहले टूट चुकी है, पुलिया सकरी है तथा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, महापौर श्री प्रसाद एवं आयुक्त श्री शर्मा ने पी.डब्ल्यू.डी.के अभियंता को त्वरित निर्देश देते हुए कहा कि पुलिया में रेडियमयुक्त रेलिंग लगाएं, साथ ही पुल के ऊपरी सड़क में बने गड्ढ़ों को भरे तथा यह कार्य अनिवार्य रूप से कल ही पूर्ण कराएं। इसी प्रकार बरबसपुर चौक से आगे मुख्य मार्ग पर स्थित पुलिया के गड्ढों को भरने एवं सड़क को दुरूस्त करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
उद्यान की सफाई व चौक पर पानी के जमाव के निकासी की व्यवस्था करें- महापौर श्री प्रसाद एवं आयुक्त श्री शर्मा ने गौमाता चौक स्थित उद्यान का निरीक्षण किया, वहॉं की व्यवस्थाओं को देखा तथा उद्यान की साफ-सफाई एवं घांस, पतवार साफ किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार गौमाता चौक में सड़क पर हो रहे बरसाती पानी के जमाव की समुचित निकासी हेतु स्थाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
एस.एल.आर.एम.सेंटर का निरीक्षण- महापौर एवं आयुक्त ने गौमाता चौक के समीप स्थित निगम के एस.एल.आर.एम.सेंटर का निरीक्षण किया, वहांॅ पर कार्यरत स्वच्छता दीदियों से चर्चा की, अपशिष्ट निष्पादन की प्रक्रिया को देखा, सेंटर में रखे गए सफाई रिक्शों की स्थिति की समीक्षा की तथा मरम्मत लायक रिक्शों की तत्काल मरम्मत कराए जाने, सेंटर में अपशिष्ट का समुचित रूप से प्रबंधन किए जाने आदि के निर्देश  अधिकारियों को दिए।
सड़कों को दुरूस्त करने राजस्व मंत्री के कडे़ निर्देश-महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल क्षेत्र की जीर्ण हुई सड़कों तथा आम लोगों को इससे हो रही अनावश्यक परेशानी को लेकर बेहद गंभीर है, उन्होने कडे़ निर्देश दिए हैं कि सड़कों का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए, इसके लिए निगम क्षेत्र में स्थित सार्वजनिक प्रतिष्ठान अपने क्षेत्र की सड़कों को दुरूस्त करने की दिशा में त्वरित रूप से कार्य करें तथा संबंधित विभाग भी सड़कों की मरम्मत की दिशा में ठोस कार्यवाही कराएं। वर्तमान में वर्षा ऋतु होने से सड़कों के गड्ढों को भरने व समतलीकरण का कार्य करें तथा जब वर्षा समाप्त हो जाए तो डामरीकरण का कार्य भी कराएं।
       भ्रमण के दौरान अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा, वार्ड पार्षद रूपसिंह कंवर एवं सुफलदास, जोन कमिश्नर आर.के.चौबे, पी.डब्ल्यू.डी. के एस.डी.ओ. रामनरेश दुबे, निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, गोयल सिंह विमल, विवेक रिछारिया आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular