Sunday, May 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशडैम में डूबे 2 बच्चे: भोपाल में तीन दोस्त घर से घूमने...

डैम में डूबे 2 बच्चे: भोपाल में तीन दोस्त घर से घूमने के लिए निकले, 1 घर लौट आया; 3 दिन में 4 बच्चों की जान गई…

बिलखिरिया थाना प्रभारी उमेश सिंह चौहान ने बताया कि पिपलानी, आनंद नगर निवासी मुकेश भारद्वाज का बेटा 12 साल का अंशु भारद्वाज 13 साल के प्रिंस उर्फ लक्की और एक अन्य के साथ हथाईखेड़ा डैम के लिए निकला था। शाम को तीसरा लड़का घर लौट आया, जबकि प्रिंस व अंशु नहीं लौटे। परिजनों ने तलाश शुरू की। नहीं मिलने पर पिपलानी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। रात करीब 1 बजे तक पुलिस और परिजन दोनों को तलाशते रहे, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे दोनों के शव पानी पर उतराते दिखे। वहां मौजूद एक व्यक्ति ने पुलिस को जानकारी दी। शव की पहचान प्रिंस व अंशु के रूप में हुई।

डैम से बच्चों के शव निकालते परिजन।

डैम से बच्चों के शव निकालते परिजन।

रात 1 बजे तक दोनों को तलाशते रहे परिजन और पुलिस
अंशु के मकान मालिक गोलू मालवीय ने बताया कि वह मोहल्ले के बच्चों के साथ घूमने निकला था। देर शाम तक जब नहीं आया, तो हम लोगों ने तलाश शुरू की। मोहल्ले के एक लड़के ने बताया कि दोनों डैम में नहाने गए हैं। ऐसे में हम लोग पुलिस के साथ डैम पहुंचे। रात करीब 1 बजे तक डैम व उसके आस-पास के इलाके में बच्चों को तलाशते रहे, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। अंशु के पिता नवरंग होटल में काम करते हैं, जबकि प्रिंस के पिता निजी काम करते हैं।

तीन दिन में 4 बच्चे डूबे
राजधानी में तीन दिन के अंदर पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो चुकी है। जलाशयों में सुरक्षा, निगरानी की व्यवस्था नहीं होने से बच्चे जान गंवा रहे हैं। प्रशासनिक स्तर पर जलाशयों की सुरक्षा को लेकर कई बार दावे किए गए, लेकिन कोई इंतजाम नहीं हुए। मंगलवार को ही ईंटखेड़ी इलाके में हलाली नदी में डूबने से दो मासूमों की मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular