Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पीडब्ल्यूडी के वाहन चालक ने एसडीओ पर वेतन रोकने सहित...

कोरबा : पीडब्ल्यूडी के वाहन चालक ने एसडीओ पर वेतन रोकने सहित मानसिक एवं आर्थिक प्रताडना का लगाया आरोप…कलेक्टर से की शिकायत…

कोरबा (BCC NEWS 24)। लोक निर्माण विभाग में वाहन चालक छोटू लाल डोमार का वेतन भुगतान शैलेष कुमार स्वर्णकार, अनुविभागीय अधिकारी लोनिवि०(वि./यां.) उप संभाग कोरबा द्वारा रोक दिया गया है। वेतन मांगने पर अभद्र व्यवहार कर मानसिक एवं आर्थिक प्रताडना दी जा रही है।
इस आशय की शिकायत करते हुए पीड़ित छोटू लाल डोमार ने बताया कि वह लोनिवि (वि./यां.) उप संभाग कोरबा में वाहन चालक दैनिक वेतन भोगी है। पिछले 3 माह से कर्त्तव्यों का निर्वहन करने एवं कोविड-19 के इस महामारी में स्वराज माजदा (केंटर) एम.पी. 02 7768 पर बाँस बल्ली लाद कर कंटेन्मेंट जोन पर बैरिकेटिंग लगवाने के कार्य में सहयोग करने के बावजूद उसका वेतन एसडीओ शैलेष स्वर्णकार द्वारा आहरण नहीं किया जा रहा है।
अन्य दैनिक वेतन भोगी बिना आदेश अथवा अनुमोदन पत्र के वेतन आहरण कर रहे हैं। वेतन आहरण करने के संबंध में शैलेष स्वर्णकार से निवेदन करने पर अश्लील एवं अभद्र (माँ, बहन, बेटी की) गाली गलौज देने लगते हैं तथा थाने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी भी देते हैं। इनके इस आचरण के निरंतर प्रयोग से आर्थिक एवं मानसिक रूप से अत्यंत ही प्रताड़ित होना बताया है। अपने घर के खर्चों को करने में असमर्थ हो गया है। बेटियों के कॉलेज की पढ़ाई की जिम्मेदारी उस पर है। वेतन अनाहरण के संबंध में अपने विभाग के उच्चाधिकारियों से भी निवेदन किया है परन्तु आज पर्यन्त कोई कार्यवाही नहीं की गई। कलेक्टर, श्रम आयुक्त से आग्रह किया है कि उसका वेतन आहरण हेतु शैलेष स्वर्णकार पर उचित कार्यवाही करें।
उक्त शिकायत पत्र अधीक्षण यंत्री एवं कार्यपालन यंत्री बिलासपुर को भी प्रेषित किया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular