Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : मार्केटिंग के लिए जा रहे व्यवसायी दम्पति से दो युवकों...

कोरबा : मार्केटिंग के लिए जा रहे व्यवसायी दम्पति से दो युवकों ने की लूट की नाकाम कोशिश ; झड़प में पति-पत्नी को आई चोटें…महिला सदमे से हुई बेहोश..अस्पताल में आया होश….

कोरबा : कुसमुण्डा से कोरबा अपनी स्कूटी में मार्केटिंग के लिए जा रहे व्यवसायी दम्पति सुरेश कुमार जैन व उनकी धर्मपत्नी राजुल जैन उम्र लगभग 53 वर्ष आज लूट का शिकार होते होते बचे, हालांकि इस वजह से वे शारीरिक रूप से चोटिल जरूर हुए है।

कुसमुण्डा अंतर्गत विकास नगर में रहने वाले सुरेश जैन टेंट व होटल का व्यवसाय करते है, उनके द्वारा बताई गई जानकरी के अनुसार आज दोपहर तकरीबन 1 बजे वे पत्नी के साथ अपनी स्कूटी से कोरबा शहर मार्केटिंग के लिए जा रहे थे, सर्वमंगला पुल को पार करने ही वाले थे उनसे पहले बायीं ओर से दो युवक काले रंग की बाइक में सवार होकर आए और अपनी बाइक एकदम नजदीक ले आये इस दौरान पहले पत्नी गिरी फिर वे स्वयं अनियंत्रित होकर वाहन सहित सड़क पर गिर गए, सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि उन्हें कुछ समझ मे ही नही आया, कोलोनी में ही रहने वाले धनन्जय कँवर (मन्नू) ने एक ऑटो रुकवाया और हमे तुरंत कोरबा हॉस्पिटल भिजवाया, पत्नी सदमे से बेहोश थी.

सुरेश जैन, पति

श्री जेन ने कहा कि मुझे भी कुछ समझ नही आया कि आखिर हुआ क्या,पत्नी के सर व मुह में चोट है, टांके लगे है, शुरू में देखा तो लगा कि पत्नी के एक कान का गायब था, पर कान का कपड़े में ही गिर कर फंसा हुआ था। होश में आने के बाद श्रीमती जैन ने बताया कि बाइक सवार दो युवक उनका पर्स छीन रहे थे, पर उन्होंने पर्स मजबूती के साथ पकड़ रखा था, इसी दौरान वह गिर पड़ी आगे क्या हुआ उन्हें फिर याद नही।

महिला की निडरता के कारण नहीं कामयाब हुए लुटेरे

महिला लूटपाट के दौरान डरी नही और हिम्मत का परिचय देते हुए अपने पर्स को बचा ली, हालांकि इस दौरान वे स्वयं घायल भी हुई। गिरने के दौरान पति सुरेश जैन को भी हल्की चोटें लगी है। कोरबा के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। घटना के तुंरन्त बाद प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा स्कूटी सवार महिला से चेन लूटने की घटना होना बताया जा रहा था परन्तु चेन स्नेचिंग की घटना नही हुई है, जाहिर है लुटेरों द्वारा पर्स लूटने की कोशिश की गई और दूर से देखने वालों ने इसे चेन स्नेचिंग से जोड़ कर देखा। महिला को होश आने के बाद सारी स्थिति स्पष्ठ हो गयी है वही स्थानीय पुलिस ने व्यवसायी सुरेश जैन का बयान ले लिए है, आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

बदमशों के मन में नहीं पुलिस का खौफ

कोरबा कुसमुण्डा मुख्य मार्ग पर अक्सर भीड़ रहती है, नजदीक में सर्वमंगला चौकी भी है, बावजूद इसके आरोपियों द्वारा बेखोफ होकर सर्वमंगला चौकी से मात्र 100 मिटर की दुरी पर लूट की यह कोशिस करना कई सवालिया निशान छोड़ जाता है,आखिर ये कैसे लोग है जिन्हें किसी का डर नहीं, इस घटना के बाद एक ओर जहा दम्पति काफी निराश है वही आमजनों में भी अब डर का माहौल है।कोरबा कुसमुण्डा मुख्य मार्ग पर अक्सर भीड़ रहती है, नजदीक में सर्वमंगला चौकी भी है, बावजूद इसके आरोपियों द्वारा बेखोफ होकर सर्वमंगला चौकी से मात्र 100 मिटर की दुरी पर लूट की यह कोशिस करना कई सवालिया निशान छोड़ जाता है,आखिर ये कैसे लोग है जिन्हें किसी का डर नहीं, इस घटना के बाद एक ओर जहा दम्पति काफी निराश है वही आमजनों में भी अब डर का माहौल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular