Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: नो पार्किंग में खड़ी करने से लग रहा था जाम, ऑटो...

छत्तीसगढ़: नो पार्किंग में खड़ी करने से लग रहा था जाम, ऑटो जब्त; दो चालक गिरफ्तार….

रायपुर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस एक बार फिर सख्त हो गई है। इस बार बेतरतीब ढंग से ऑटो चलाने वाले चालक निशाने पर हैं। कहीं भी ऑटो खड़ी कर सवारी बिठाने लगना, तेज रफ्तार में अचानक रोक देना, बिना इंडीकेटर दिए मुड़ जाना और नो पार्किंग में खड़े करने से कई बार शहर में जाम के हालत बन जाते हैं। ऐसे ही एक मामले में आमानाका इलाके में लापरवाह दो चालकों को पुलिस ने नो पार्किंग में ऑटो खड़ी करने के जुर्म में गिरफ्तार तक कर लिया है।

शहर के व्यस्तम चौराहे में शामिल घड़ी चौक, जय स्तंभ चौक और टाटीबंध इलाके में ट्रैफिक के दौरान ऑटो लगाकर सवारियों को बिठाने की वजह से कई बार जाम के हालात बन जाते हैं। कई बार ये ऑटो हादसे का कारण भी बने हैं। इसे देखते हुए पहली कार्रवाई आमानाका इलाके के चंद्राकर कॉम्पलेक्स में हुई। ट्रैफिक व्यवस्था देखने निकली पेट्रोलिंग टीम ने देखा कि कॉम्पलेक्स के पास एक ऑटो बीच रास्ते में खड़ा है। इससे आने-जाने वालों को परेशानी हो रही थी।

ऑटो जब्त, चालकों को जमानत पर छोड़ा गया

टीम ने ऑटो वाले पूछताछ की उसने अपना नाम भूपेंद्र सोनी बताया। पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और ऑटो को भी जब्त कर लिया। दूसरे ऑटो ड्राइवर अवधेश ऊर्फ देशराज ने अपनी आटो टाटीबंध के भारतमाता स्कूल के सामने मेन रोड पर पार्क कर रखा था। इसे भी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि दोनों ड्राइवर्स को बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। हालांकि उनकी ऑटो को कागजी प्रक्रिया के बाद ही उन्हें सौंपा जाएगा।

इस साल ज्यादा सड़क हादसे
ट्रैफिक डिपार्टमेंट से मिले आंकड़े चौकाने वाले हैं। छत्तीसगढ़ में साल 2020 के मुकाबले 2021 में बीते 4 महीनों में ज्यादा सड़क हादसे हुए हैं। 2021 में जनवरी से लेकर अप्रैल तक 4576 सड़क हादसे हुए, जिसमें 2064 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 4150 लोग घायल हुए। साल 2020 में जनवरी से दिसंबर तक कुल 3880 सड़क हादसे हुए, जिसमें 3777 लोग घायल हुए, और 1462 लोगों को मौत हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular