Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: SKS इस्पात मजदूर आंदोलन, पुलिस ने 15 उपद्रवी मजदूरों को किया...

छत्तीसगढ़: SKS इस्पात मजदूर आंदोलन, पुलिस ने 15 उपद्रवी मजदूरों को किया गिरफ्तार; पुलिस बस को किया था आग के हवाले…

रायपुर। सिलतरा स्थित एसकेएस इस्पात के हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने पुलिस बस को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद SKS इस्पात के बाहर करीब 500 की संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. इस वारदात में पुलिस ने 40 से ज्यादा मजदूरों के खिलाफ कई धाराओं के तहत FIR दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने 15 उपद्रवी मजदूरों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिलतरा स्थित एसकेएस इस्पात में पुलिस और मजदूरों के बीच झड़प मामले में कार्रवाई की गई है. पुलिस ने 15 उपद्रवी मजदूरों को गिरफ्तार किया है. वहीं घटना में इसमें पुलिस के 6 जवानों को भी गंभीर चोटें आई है.

रायपुर के सिलतरा स्थित एसकेएस इस्पात एण्ड पावर लिमिटेड़ कंपनी में कार्यरत कर्मचारी वेतन संबंधी मांगों को लेकर हड़ताल में थे. जिसकी सूचना पर पुलिस जवानों का बल कानून व्यवस्था ड्यिूटी में तैनात थे. इस दौरान एस.के.एस. कंपनी के कर्मचारियों और असमाजिक तत्वों ने कंपनी के मुख्य गेट के सामने एकत्रित होकर कंपनी के विरोध में नारेबाजी एवं प्रदर्शन करते हुए उग्र होने लगे थे. जिन्हें कानून व्यवस्था ड्यिूटी में तैनात बल ने रोकने का प्रयास किया. जिस पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव कर हमला किया. जिससे ड्यिूटी में तैनात 6 पुलिसकर्मी को चोटें आई हैं.

प्रदर्शनकारियों ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए गेट के सामने खड़ी पुलिस बस को भी आग के हवाले कर दिया. साथ ही एक पुलिसकर्मी के मोटर सायकल में भी आग लगा दिया. जिससे उक्त दोनों वाहन बुरी तरह जलकर क्षतिग्रस्त हो गया है. प्रदर्शनकारी कंपनी के गेट को जबरन खोलकर अंदर प्रवेश कर रूम में लगे कांच, कम्प्यूटर एवं अन्य सामानों को पत्थर से मारकर बुरी तरह तोड़फोड़ कर दिए.

इस पूरे घटनाक्रम में लगभग 140 व्यक्तियों ने कानून व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिस बल पर हमला कर चोट पहुंचाया है.  शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया है, जिसपर से आरोपियों के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक धारा 186, 353, 332, 427, 435, 448, 147, 148, 149 भादवि. एवं लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा 4 के तहत अपराध दर्ज कर अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. प्रकरण में संलिप्त शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular