Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: दशगात्र कार्यक्रम में भोजन करने के बाद बच्चे समेत 100 लोग...

छत्तीसगढ़: दशगात्र कार्यक्रम में भोजन करने के बाद बच्चे समेत 100 लोग बीमार, अलग-अलग अस्पताल में कराए गए भर्ती

पिथौरा। महासमुंद जिले के पिथौरा में दशगात्र कार्यक्रम में भोजन करने के बाद बच्चे समेत बड़ी संख्या में लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार को गए. अंन्शुला गांव की सरपंच गीतांजली साहू की सासू मां के दशगात्र कार्यक्रम में लोग पहुंचे हुए थे. भोजन करने के बाद करीब 100 लोग बीमार हो गए. अकेले पिथौरा के सरकारी अस्पताल में 40 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. अभी फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.मिली जानकारी के मुताबिक पिथौरा अंन्शुला गांव में सरपंच गीतांजली साहू की सासू मां का देहांत हो गया था. जिसका आज दशगात्र कार्यक्रम था. इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आस-पास के गांव के बच्चे और ग्रामीण पहुंचे थे. दशगात्र कार्यक्रम में भोजन खाने के बाद बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग उल्टी-दस्त करने लगे. उनकी तबियत बिगड़ गई. वो फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए.

फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए बच्चे समेत ग्रामीणों को पिथौरा स्वास्थ केन्द्र, साकरा स्वास्थ केन्द्र और अंन्शुला उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है. जहां इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि करीब 100 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुआ है. जिसमें से 40 लोगों को पिथौरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इस मामले की जानकारी लगते ही पिथौरा के तहसीलदार, स्वास्थ्य विभाग की टीम, कलेक्टर डोमन सिंह, सराईपाली एसडीएम, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल अस्पताल पहुंचे हुए हैं. सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जान रहे हैं. कलेक्टर ने डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने को कहा है.

खण्ड चिकित्सा अधिकारी तारा अग्रवाल का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग का मामला है. लोगों को उल्टी दस्त हो रहा हैं. चम अनसुला, चार भाटा गांव के ज्यादा मरीज है. अभी पिथौरा में 42 मरीज, साकरा में 12 मरीज, अंन्शुला में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. बाकी लोग इलाज कराकर वापस चले गए हैं. पिथौरा और साकरा के स्वास्थ विभाग की 2 टीम गांव को भेजा गया है. स्थिति नियंत्रण में है. सभी को ड्रिप लगाया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular