Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश: सीधे कांग्रेस मुख्यालय जाएंगे जहां तय होगी...

दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश: सीधे कांग्रेस मुख्यालय जाएंगे जहां तय होगी उत्तर प्रदेश की रणनीति, यूपी की भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग

रायपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों की हत्या से उठे बवाल के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए हैं। हवाई अड्‌डे से उतरकर वे सीधे कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय जाएंगे। वहां वरिष्ठ नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश की अगली रणनीति तय होगी। मुख्यमंत्री ने रविवार की घटना के बाद उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग उठाई है।

रायपुर हवाई अड्‌डे पर प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मैं यूपी जा रहा था। मुझे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नही दी गई। क्या यूपी में लोगो के साथ खड़े होनेपर प्रतिबंध है। क्या यूपी जाने के लिए अब वीजा लेने की जरूरत है। भाजपा जो भी विरोधी हैं उन्हें रौंद देना चाहती है। जो भी विरोध में सर उठे उसे कुचल देना चाहती है। जो सामने आए उसे गोली से भून देना ये इनकी रणनीति है जो लखिमपुर में घटना हुई उससे स्पष्ट है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जिस प्रकार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का बयान आया वो सबको समाप्त कर देना चाहते हैं। उनके सामने विरोध का स्वर होना ही नही चहिए। यह निरंकुशता की निशानी है। ये तानाशाही रवैया है। मुख्यमंत्री ने कहा, हिंदुस्तान में प्रजातंत्र है यहां ये नही चलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जिस प्रकार उत्तरप्रदेश में हो रहा है उसमें योगी आदित्यनाथ की पूरी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए। केंद्रीय गृहमंत्री जिस तरह अपने बेटे का बचाव कर रहे हैं, उन्हें भी तत्काल बर्खास्त कर दे देना चाहिए।

प्रियंका की गिरफ्तारी पर जताई नाराजगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जिस प्रकार से प्रियंका गांधी के साथ जो घटना घटी बेहद निंदनीय है। सीतापुर में उन्हें रोका गया पुलिस के पास कोई अरेस्ट वारंट नहीं था। यूपी की पुलिस गुंडागर्दी कर रही है। विपक्ष के नेताओ को घर मे नजरबंद किया जा रहा है। यह ठीक नहीं है। आप विपक्ष को जनता से मिलने से कैसे रोक सकते हैं।

दिल्ली में ठहरे विधायकों से भी होगी मुलाकात

बताया जा रहा है, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ सदन में छत्तीसगढ़ से गए विधायकों से भी मिलेंगे। एक सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा, मैं विधायक दल का नेता हूं, अपने विधायकों से क्यों नहीं मिल सकता। मैं तो सभी दलों के विधायकों से मिलता रहता हूं। अगर संभव होगा तो उनसे भी मिलुंगा। फिलहाल सबसे पहले AICC जाउंगा। वहां जैसा निर्देश होगा आगे किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश जाने की कोशिश में मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार सुबह 9 बजे ही विशेष विमान से लखनऊ जाने वाले थे। उन्हें वहां से लखीमपुर खीरी के तिकुनिया जाना था। इससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें रोकने का आदेश जारी कर दिया। उनके लिए विशेष विमान रायपुर मंगा लिया गया था। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के रास्ते उत्तर प्रदेश में घुसने की कोशिश करेंगे। इसके लिए अब वे दिल्ली रवाना हो गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular