Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़दिल्ली से रायपुर पहुंची शिकायत: दो युवकों ने बच्चों के अश्लील वीडियो...

दिल्ली से रायपुर पहुंची शिकायत: दो युवकों ने बच्चों के अश्लील वीडियो फेसबुक पर अपलोड किए थे, अब इनकी तलाश में धरसींवा पुलिस…

दिल्ली की NCRB की टीम ने रायपुर के दो युवकों को ट्रेस किया है। इन बदमाशों ने फेसबुक पर बच्चों से जुड़ी अश्लील क्लिप अपलोड कर दी थी। पिछले करीब 2 सालों से NCRB ऐसी ID पर नजर रख रही है। इंटरनेट पर किसी भी जरिए से चाहे वह व्हाट्सएप हो, इंस्टाग्राम, फेसबुक या कोई पोर्न साइट हो अगर बच्चों की अश्लील वीडियो क्लिप अपलोड होती है तो फौरन उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। अब इन युवकों की शिकायत रायपुर पहुंची है। धरसींवा की पुलिस को वीडियो अपलोड करने वालों की तलाश है। इनकी तलाश है।

जांच में जुटी पुलिस की टीम
धरसीवा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में जांच शुरू हो चुकी है। अब तक की जांच में युवकों की पहचान कर ली गई है। अश्लील क्लिप इंटरनेट पर अपलोड करने वालों के नाम सुधीर कुमार और लोकेश गायकवाड हैं। ये दोनों धरसींवा के ही रहने वाले हैं। दोनों ने कुछ महीने पहले बच्चों की अश्लील क्लिप फेसबुक पर अपलोड की थी। इसे वायरल करने की वजह से अब इस मामले में अब पुलिस को इनकी तलाश है।

बच्चों से जुड़ी अश्लील क्लिप, वायरल करना जुर्म
दरअसल दिल्ली की NCRB की टीम इस बात पर कड़ी नजर रखती है कि बच्चों से जुड़े अश्लील वीडियोज इंटरनेट पर न दिखें। ऐसा इसलिए ताकि चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर रोक लगाई जा सके। इसे शेयर करने, अपलोड करने और सर्च करने वालों के आईपी एड्रेस पर भी नजर रखी जाती है। अकेले रायपुर शहर में ही पिछले 1 साल में 1 दर्जन से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। यह सभी इंटरनेट प्लेटफार्म पर बच्चों से जुड़े अश्लील वीडियो अपलोड कर रहे थे या फिर उसे शेयर कर रहे थे।

तीन महीने पहले ही रायपुर की पुलिस ने टाटीबंध से युवराज नाम के लड़के को गिरफ्तार किया था। रायपुर के सरस्वती नगर थाने की पुलिस ने इसे पकड़ा था। इस युवक ने इंटरनेट पर बच्चों और कुछ महिलाओं के अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड किए थे। रायपुर पुलिस को युवक के बारे में NCRB (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) दिल्ली से जानकारी मिली थी। युवराज ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि उसने बस मजे के लिए ऐसा किया मगर अब वो जेल में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular