Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानायब तहसीलदारों ने संयुक्त रूप से राजस्व मंत्री को सौंपा ज्ञापन...नायब तहसीलदार...

नायब तहसीलदारों ने संयुक्त रूप से राजस्व मंत्री को सौंपा ज्ञापन…नायब तहसीलदार पर हमला करने वाले रेत माफिया के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई करने की माँग की…

  • ड्यूटी के दौरान सुरक्षा कर्मी की भी मांग की


Korba। कोरबा जिले के सभी नायब तहसीलदारों ने आज संयुक्त रूप से राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को ज्ञापन सौंपकर जशपुर के फरसाबहार तहसील के नायाब तहसीलदार सुनील गुप्ता पर रेत माफियाओं के द्वारा हमला करने की घटना पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। फरसाबहार के नायब तहसीलदार श्री सुनील गुप्ता, उनके वाहन चालक और भृत्य पर रेत माफियाओं ने घात लगाकर हमला किया था और उनके भृत्य को लहूलुहान कर दिया था। नायब तहसीलदार के साथ भी हाथापाई के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी रेत माफियाओं द्वारा दी गई थी। इस घटना की निंदा करते हुए आज जिले के सभी नायब तहसीलदारों ने राजस्व मंत्री को ज्ञापन सौंपा और ड्यूटी के दौरान एक सुरक्षा कर्मी की तैनाती की मांग की।


नायब तहसीलदारों ने अपने ज्ञापन में कानून व्यवस्था को लेकर कार्यपालिक दण्डाधिकारी के रूप में थाना प्रभारियों को दिए गये निर्देशों का तत्काल पालन सुनिश्चित कराने की भी मांग की। इसके साथ ही नायब तहसीलदारों ने अन्य विभागों के समकक्ष अधिकारियों की तुलना में अपनी वेतन विसंगतियों को भी दूर करते हुए राजपत्रित अधिकारियों का दर्जा देने की भी मांग राजस्व मंत्री से की। नायब तहसीलदारों ने नियुक्ति के बाद अनिवार्य प्रशिक्षण और भारत भ्रमण के लिए भी राजस्व मंत्री से आग्रह किया।
अपने ज्ञापन में नायब तहसीलदारों ने डिप्टी कलेक्टरों के पदों पर प्रमोशन के लिए निर्धारित 50 प्रतिशत कोटा को कम करके 40 प्रतिशत किये जाने का भी विरोध दर्ज किया और प्रमोशन के पदों को पहले की तरह ही 50 प्रतिशत करने तथा योग्य तहसीलदारों और भू-अभिलेख अधीक्षकों को इन पर पदोन्नति देने की मांग भी शासन से की।
नायब तहसीलदारों ने अपनी मांगों के पूरे नहीं होने और हमलावर रेत माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की बात भी अपने ज्ञापन में कही है। ज्ञापन सौंपने के दौरान सर्व नायब तहसीलदार श्री पंचराम सलामे, श्री सोनू अग्रवाल, श्री बी.के.श्रीवास्तव, श्री त्रांजल मिश्रा, श्रीमती ममता रात्रे, श्री रविशंकर राठौर, श्री शशिभूषण आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular