Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबिजली की बढ़ी कीमतों पर भाजपा हमलावर: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का...

बिजली की बढ़ी कीमतों पर भाजपा हमलावर: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का दावा- छत्तीसगढ़ में किसानों को सिर्फ 8 घंटे बिजली मिल रही; मूणत बोले- बिलों की होली जलाएंगे…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी इन दिनों अपनी सियासत का दीया बिजली बिल और बिजली कटौती के दावों के साथ रोशन कर रही है। अब इसी मुद्दे के साथ 17 अगस्त को पार्टी प्रदेश भर में आंदोलन करने की तैयारी में है। शुक्रवार को भाजपा के रायपुर स्थित दफ्तर में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों ने बताया कि आने वाले दिनों में बिजली के मुद्दे पर सियासत और सुलगेगी। रायपुर के अलावा हर जिला मुख्यालय में पार्टी के नेता धरना देंगे।

किसानों को नहीं मिल रही बिजली
विपक्ष का प्रमुख चेहरा और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया कि प्रदेश के किसानों को बिजली नहीं मिल रही है। कांग्रेस सिर्फ जनता को धोखा दे रही है। कांग्रेस ने बिजली बिल आधा करने का वादा किया था, मगर अब बिजली के दाम बढ़ाकर 1 हजार करोड़ से ऊपर की राशि जनता के जेब से वसूली जाएगी। उन्होंने दावा किया कि ग्रामीण इलाके में किसानों को सिर्फ 8 घंटे बिजली मिल रही है। इस वजह से फसल के सीजन में किसान सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। आगे चलकर उन्हें बड़ा नुकसान होगा। कौशिक ने प्रदेश में बिजली कटौती के दावे के साथ कहा कि प्रदेश में इस वक्त 3 हजार 800 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। कांग्रेस की सरकार में 440 मेगावाट की यूनिट बंद कर दी गई। इससे उत्पादन में 15 प्रतिशत की कमी आई है। यही वजह है किसानों के बिजली नहीं मिल पा रही।

कैंडल मार्च निकालेगी भाजपा, बिलों की होली जलाएंगे
पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने बताया, 17 तारीख को रायुपर में धरना प्रदर्शन के अलावा बिजली के बढ़े दामों का विरोध में कैंडल मार्च निकालेंगे। हम पुरजोर तरीके से इसका विरोध करेंगे। इस प्रदर्शन में सिर्फ रायपुर के भाजपा कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि नगर निगम बीरगांव, माना नगर पंचायत से भी लोग शामिल होंगे। बिजली के बढ़े हुए बिलों को लेकर भाजपा विद्युत विभाग के दफ्तर भी जाएगी। वहां बिलों की होली जलाकर बढ़े हुए दामों का विरोध किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular