Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर: मेडिकल स्टूडेंट के साथ हुई ऑनलाइन ठगी; ठग ने आईफोन जितने...

रायपुर: मेडिकल स्टूडेंट के साथ हुई ऑनलाइन ठगी; ठग ने आईफोन जितने का भरोसा दिलाकर खाते से निकाले 88 हजार…

मेडिकल स्टूडेंट के अकाउंट में बचत की रकम जमा थी जो एक झटके में किसी और ने हड़प ली। पुलिस ने इस तरह के ऑफर्स से लोगों को बचकर रहने की अपील की है।

  • 24 घंटे के भीतर रायपुर की दूसरी महिला का केस रजिस्टर, इससे पहले एक मेकअप आर्टिस्ट से भी हुई 75 हजार की ठगी
  • मौदाहापारा और खम्हारडीह थाने की पुलिस सायबर सेल की मदद से जुटी आरोपी की तलाश में, किसी दूसरे राज्य के गैंग पर शक

रायपुर के मेडिकल कॉलेज में पढ़ रही छात्रा ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। युवती के बैंक अकाउंट से 88 हजार रुपए ठगों के गैंग ने उड़ा लिए। युवती को आई फोन जीतने का लालच देकर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। अब इस मामले में मौदहापारा थाने में शिकायत की गई है। युवती मूलत: भिलाई की रहने वाली है। वह जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (मेकाहारा) में MBBS फाइनल ईयर की स्टूडेंट है।

जीएसटी और शॉपिंग के नाम पर उलझाया
युवती ने बताया कि ठग ने फोन किया और कहा मैं अमेजॉन से बोल रहा हूं। आरोपी के बात करने के तरीके से युवती उसके झांसे में आ गई। ठग ने कहा कि आपने आई फोन जीता है। दिवाली लकी ड्रॉ स्कीम की वजह से आई फोन भेजा जाएगा। युवती ने फोन भेजने की बात पर हामी भरी। इस पर ठग ने इनाम क्लेम करने के लिए 4999 रुपए की शॉपिंग की शर्त रखी। इसकी पेमेंट गूगल पे से ले ली गई। फिर ठग ने कहा कि अब GST के लिए 11999 रुपए देने होंगे। इसके बाद प्रोसेसिंग वगैरह का बहाना बनाकर 12009 रुपए लिए।

युवती ने जब आनाकानी की तो ठग ने रिफंड का भरोसा दिलाना शुरू किया। ठग ने कहा कि google pay पर एक एरर कोड डालें । एरर कोड डालते ही फिर युवती के खाते से रुपए कट गए। ठग कहने लगा कि किसी तकनीकी कारण से भूलवश रुपए कटे। जब युवती उस पर नाराज हुई तो वो 10 मिनट में रिफंड मिलने की बात कहता रहा। फोन को होल्ड पर डालकर प्रोसेस करने का नाटक किया। मगर तब तक युवती के बैंक अकाउंट से 88 हजार रुपए जा चुके थे। इसके बाद कॉल कट गई और युवती को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ।

मेकअप आर्टिस्ट पर आर्मी जवान का इमोशनल ड्रामा
बुधवार को खम्हारडीह थाने में भी ऐसी ही रिपोर्ट दर्ज की गई। इसमें वृंदावन कॉलोनी में रहने वाली मेकअप आर्टिस्ट महिला के साथ लगभग 75 हजार की डिजिटल ठगी हो गई। इन्हें कॉलर ने अपना नाम मनजीत सिंह बताया। उसने कहा कि वो आर्मी का जवान है और उसकी बहन की शादी है। वह अपनी बहन का ब्राइडल मेकअप करवाना चाहता है। ठग ने महिला को एडवांस पेमेंट करने के नाम पर गूगल पे पर एक रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर पेमेंट के लिए प्रोसीड करने को कहा। महिला ने युवक की बातों आकर वही किया। बाद में महिला के खाते से चार किश्तों में 75 हजार रुपए कट गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular