Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नाबालिग आरोपी हत्याकांड में 5 गिरफ्तार, बाकी की...

BCC News 24: CG न्यूज़- नाबालिग आरोपी हत्याकांड में 5 गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी.. सुधार गृह में हुई भागने की प्लानिंग, 1-1 लाख बांटना तय हुआ, जब पैसे नहीं मिले तो हत्या की

छत्तीसगढ़: दुर्ग के बाल सुधार गृह से भागे राहुल साहू हत्याकांड 13 लोग शामिल हैं। बिलासपुर निवासी 17 वर्षीय राहुल की हत्या में शामिल 5 आरोपी राहुल सिंह, मनीष नोन्हारे, शेख आसिफ, अभिमन्यु दास और कार चालक सोनू लडवाड़ को पुलिस ने पकड़ा है। ये सभी बालिग हैं। ये मृतक से भिलाई में संपर्क में आए।

बहरहाल इन सभी को बिलासपुर पुलिस पूछताछ के लिए ले गई है। हत्या में शामिल दो नाबालिग बाल सुधार गृह लौट आए हैं। जबकि अब भी 4 फरार हैं। पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई है कि हत्या 10 नहीं 13 लाख रुपए के लिए की गई। मृतक राहुल ने बिलासपुर के एक श्मशान में 13 लाख गड़ाकर रखने और इसे निकालने की योजना बाल सुधार गृह में ही बनाई। रुपए नहीं मिले तो राहुल की हत्याकी गई।

बाल सुधार गृह, पुलगांव में ही प्लानिंग, आपस में 1-1 लाख रुपए बांटना तय हुआ था

पुलिस ने बताया कि मृतक राहुल ने श्मशान घाट में गड़े 13 लाख रुपए की जानकारी सुधार गृह में बालकों को दी। राहुल ने सभी को बताया कि उसने चोरी के 13 लाख रुपए बिलासपुर के सरकंडा इलाके में चिंगराजपारा स्थित श्मशान घाट में गड़ाए हैं। सभी यहां से भागने के बाद श्मशान पहुंचेंगे। इसके बाद आपस में 1-1 लाख रुपए बांट लेंगे। प्लानिंग के तहत राहुल और उसके 6 नाबालिग रविवार सुबह करीब 8 बजे नाश्ता देने आए कर्मचारी रोमन को बंधक बनाकर भाग गए। सभी पहले सुपेला थाने के सामने बनी नर्सरी पहुंचे।

उन्हें राहुल, मनीष, शेख आसिफ, श्याम और अभिमन्यु मिले। उन्होंने 5 हजार रुपए में सोनू की गाड़ी बुक की। दोपहर 12 बजे तक वे बिलासपुर पहुंच गए। गाड़ी में 13 लोग थे। ड्राइवर श्मशान घाट के बाहर खड़ा रहा। बाकी अंदर गए मौके पर खुदाई की। इस दौरान राहुल का व्यवहार बदल गया। राहुल ने गाली गलौज शुरू कर दी। दो घंटे तक खोजने के बाद भी पैसे नहीं मिले। इसके बाद सभी का राहुल से विवाद हुआ। रुपए नहीं मिले तो आरोपियों ने चाकू और पत्थर पटकर राहुल की हत्या कर दी।

आरोपियों ने शव अरपा नदीं में फेंक दिया। चाकू से राहुल का गला भी रेता गया। फिर भिलाई लौट आए। पूरी घटना कार चालक सोनू के सामने हुई। आरोपी राहुल, मनीष, शेख आसिफ, अभिमन्यु, श्याम और 6 नाबालिग लौट आए। इसके बाद सभी अलग-अलग हो गए। चालक सोनू के बाद राहुल पकड़ाया और मामला खुल गया।

कार चालक ने अपनी मां को बताई घटना, तब खुलासा
सुधार गृह से भागने के बाद राहुल साथियों के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी से बिलासपुर गए। घटना को अंजाम देने के बाद ड्राइवर सोनू सबसे पहले घर लौटा। सोमवार की रात लौटने के बाद उसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी। मां ने दुर्ग पुलिस को जानकारी दी। आरोपी सुपेला के संजय नगर, भीम नगर और अटल आवास जवाहर नगर के रहने वाले हैं। आरोपियों को बिलासपुर पुलिस साथ ले गई। घटना की जानकारी के बाद मंगलवार को बिलासपुर पुलिस सुधार गृह पहुंची। नाबालिगों का बयान लिया। सुधार गृह से भागे 4 नाबालिग अब भी फरार हैं।

बाल सुधार से भागे अन्य बालकों की तलाश जारी
दुर्ग और बिलासपुर की टीम ने कार चालक समेत 5 लोगों को पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ। मृतक ने उनसे श्मशान घाट में 13 लाख रुपए गड़ा होने की बात कही थी। वहां रुपए नहीं मिले तो आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी। बाल सुधार गृह से भागे अन्य की तलाश जारी है। हत्या में शामिल दो नाबालिग बाल सुधार गृह लौट आए हैं। आरोपियों को बिलासपुर पुलिस अपने साथ ले गई है। आगे की कार्रवाई बिलासपुर पुलिस करेगी।
संजय ध्रुव, एएसपी सिटी दुर्ग

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular