Friday, April 26, 2024
Homeबिलासपुरचोरी के फरार आरोपी की मिली लाश: न FIR दर्ज हुई थी,...

चोरी के फरार आरोपी की मिली लाश: न FIR दर्ज हुई थी, न गिरफ्तारी दिखाई, फिर भी लगाई थी हथकड़ी; पुलिस का दावा- 2 दिन पहले सीन रिक्रिएट कराने के दौरान भागा था…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पुलिस की नाक के नीचे से भागे चोरी के आरोपी सनी मरकाम (24) की शनिवार सुबह लाश मिली है। उसके हाथों में हथकड़ी पड़ी थी और शव चेकडैम में किनारे की ओर पड़ा हुआ था। ऐसे में उसके हत्या और आत्महत्या को लेकर गुत्थी उलझ गई है। खास बात यह है कि उसके खिलाफ FIR तक दर्ज नहीं की गई थी। तोरवा थाना पुलिस का दावा है कि दो दिन पहले माल बरामदगी के दौरान वह फरार हो गया था।

सनी मरकाम (24) की शनिवार सुबह लाश मिली है। उसके हाथों में हथकड़ी पड़ी थी और शव चेकडैम में किनारे की ओर पड़ा हुआ था।

सनी मरकाम (24) की शनिवार सुबह लाश मिली है। उसके हाथों में हथकड़ी पड़ी थी और शव चेकडैम में किनारे की ओर पड़ा हुआ था।

दरअसल, देवरडीह निवासी सनी मरकाम को पुलिस ने चोरी के आरोप में बुधवार शाम हिरासत में लिया था। पुलिस ने उसे अभिरक्षा में रखा था। पूछताछ में पता चला था कि वह तोरवा क्षेत्र में हुई कई चोरियों में शामिल था। इस पर पुलिस दो दिन पहले उसे लेकर सीन रिक्रिएट कराने और माल बरामदगी के लिए बस्ती में लेकर गई थी। हेड कांस्टेबल निर्मल घोष और कांस्टेबल हितेश जोशी को साथ में भेजा गया था, लेकिन सनी वहां से फरार हो गया।

चोरी का आरोपी हथकड़ी सहित फरार:सीन रिक्रिएट कराने के दौरान दो पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भागा, 12 घंटे पहले छापेमारी कर किया था गिरफ्तार

लोगों ने सुबह चेक डैम में शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी
इसके बाद से ही पुलिस आरोपी को तलाश करने का दावा कर रही थी। इस बीच शनिवार सुबह लोगों ने चैक डैम में युवक का शव पड़ा देखा। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो शव की पहचान सनी मरकाम के रूप में हो गई। इसके बाद पुलिस के हाथ-पैर फूल गए हैं। अब उसकी हत्या और आत्महत्या को लेकर मामला उलझा है। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।

चोरी के आरोपी सनी की मौत से सवालों के घेरे में पुलिस
सनी की लाश मिलने के बाद तोरवा थाना पुलिस निशाने पर आ गई है। उसकी मौत को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस इस बात को खुद स्वीकार कर रही है कि उसके खिलाफ FIR दर्ज नहीं हुई थी। उसकी गिरफ्तारी भी नहीं दिखाई गई थी। पुलिस पूरे मामले को दबाने का प्रयास करती रही।

  • ऐसे में सवाल है कि फिर उसे हथकड़ी कैसे पहना दी गई?
  • पुलिस शाम को 4 बजे भागने की बात कह रही है, लेकिन उसे भागते हुए किसी ने नहीं देखा।
  • दोनों सिपाहियों पर भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आरोपी सनी के खिलाफ FIR दर्ज नहीं कराई गई थी। उसकी गिरफ्तारी भी नहीं हुई थी। हिरासत में लेकर माल बरामदगी के लिए उसे मौके पर ले गए थे। इस दौरान वह हथकड़ी सहित भाग निकला।
– परिवेश तिवारी, थाना प्रभारी, तोरवा, बिलासपुर।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular